जल्लीकट्टू ने ली युवक की जान
जल्लीकट्टू ने ली युवक की जान
Share:

जानलेवा खेल जल्लीकट्टू में हर साल मौतें होती है, बावजूद इसके लोग परंपरा के नाम पर इस खेल का आयोजन करते हैं. इस साल भी जल्लीकट्टू ने पहली बलि ले ली है. जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु में 19 साल के एक लड़के की मौत जल्लीकट्टू के दौरान हो गई. मृतक का नाम कालीमुत्थु है और वह पालामेडू के डिंडिगुल का रहने वाला था.

बताया जा रहा है कि मृतक युवक ने इस खेल में हिस्सा नहीं लिया था, बल्कि वह तो केवल दर्शक दीर्घा में खड़ा था, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था में कमी के चलते वह सांड का शिकार बन गया. मृतक सांड को रोकने वाली जगह के आखिर में खड़ा आयोजन को देख रहा था, इसी दौरान वह तेजी से दौड़ रहे सांड के हमले की चपेट में आ गया. गंभीर रूप से घायल युवक की मौत हो गई.

इस मौत ने दर्शकों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. इस आयोजन के प्रतिभागियों और दर्शकों के बीच दो बैरीकेड की सुरक्षा लेयर होने के बावजूद यह हादसा हो गया. बता दें कि मदुरई और अवनीपुरम में रविवार को जल्लीकट्टू के आयोजन शुरू हो गए हैं, जिनमें दर्शकों समेत 79 लोग घायल हो गए. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 2014 में पशुओं पर होने वाली क्रूरता के तर्क के आधार पर जल्लीकट्टू को बैन कर दिया था. लेकिन पिछले साल की शुरुआत में राज्य में व्यापक विरोध प्रदर्शन के बाद राज्य सरकार ने इसे जारी रखने के लिए एक कानून बनाया था.

आज फिर जानलेवा जल्लीकट्टू का आयोजन

घूमर गीत पर करणी सेना ने की स्कूल में तोड़फोड़

खुले में शौच कर रहे युवक की पिटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -