10 मिनट में 1.5 लीटर कोल्ड ड्रिंक पी गया युवक फिर जो हुआ सुनकर उड़ेंगे होश

कभी -कभी लोग जोश जोश में कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसका नतीजा बहुत बुरा होता है। अब हाल ही में जो मामला सामने आया है वह चीन का है। यहाँ के डॉक्टरों ने दावा किया है कि, 'हीटवेव के दौरान 10 मिनट में कथित तौर पर 1.5 लीटर कोल्ड ड्रिंक पीने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई।' वहीं अब तक मृतक के नाम का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन यह जानकारी दी गई है कि उसकी उम्र 22 साल थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, उस युवक ने गर्मी में खुद को ठंडा करने के लिए पूरी बोतल कोल्ड ड्रिक पी ली जिसके छह घंटे बाद उसे गंभीर पेट दर्द और सूजन की समस्या होने पर बीजिंग के चाओयांग अस्पताल लाया गया।

बताया जा रहा है उस वक्त युवक की हृदय गति भी बहुत तेज़ थी और ब्लड प्रेशर चिंताजनक रूप से निम्न स्तर पर पहुंच गया था। वह उस समय बहुत तेज़ी से सांस ले रहा था। यह सब देखने के बाद उसका इलाज शुरू किया गया। इस मामले में क्लिनिक और रिसर्च इन हेपेटोलॉजी एंड गैस्ट्रोएंटरोलॉजी जर्नल में मौत की जानकारी देने वाले डॉक्टरों ने बताया कि 'उसे तेजी से कोल्ड ड्रिंक पीना महंगा पड़ा क्योंकि यह शरीर में न्यूमेटोसिस का कारण बनता है। तुरंत ज्यादा कोल्ड ड्रिंक पीने की वजह से आदमी की आंतों में असामान्य गैस का निर्माण होता है।'

इसी के साथ डॉक्टरों ने कहा उनका मानना ​​​​है कि इससे युवक के सीने में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी आई, जिससे हेपेटिक इस्किमिया (जिसे 'लिवर शॉक') हो गया, जिसके परिणामस्वरूप उसकी मौत हो गई। एक रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर ने 'तुरंत' गैस से राहत देने की कोशिश की और आदमी को दवा दी लेकिन 18 घंटे के इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। अब इस मामले के सामने आने के बाद से लगातार लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

गोवा में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान शुरू करें: राहुल गाँधी

IMD अलर्ट: अगले 12 घंटे में इन राज्यों में तबाही मचा सकता है चक्रवाती तूफान

गर्मजोशी से मिले पीएम मोदी और बाइडेन, 2 साल बाद 'प्रधानमंत्री' ने व्हाइट हाउस में रखा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -