शादी में दहेज़ ना लेने पर परिजन देते थे ताना, युवक ने लगाई फांसी

Jul 29 2019 07:20 PM
शादी में दहेज़ ना लेने पर परिजन देते थे ताना, युवक ने लगाई फांसी

आप सभी ने अब तक दहेज़ के कई मामले देखे होंगे जिसमे लड़की आत्महत्या कर लेती है तो कभी लड़की का बाप, लेकिन जो खबर आज हम लाए हैं वह चौकाने वाली है. इस मामले में शादी में दहेज नहीं लेने के कारण परिजनों की प्रताड़ना से परेशान होकर एक शिक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जी हाँ, यह मामला जौनपुर का है. खबरों के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के शाहगंज कोतवाली क्षेत्र में शादी में दहेज नहीं लेने के कारण परिजनों की प्रताड़ना से परेशान होकर एक शिक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

वहीं इस मामले में पुलिस सूत्रों ने बीते रविवार को इस बात की जानकारी दी है. इस मामले में उन्होंने बताया कि शाहगंज कोतवाली के इलाके के शाहपंजा मोहल्ला निवासी 24 वर्षी फूल कुमार का विवाह तीन साल पहले जौनपुर निवासी वीरेन्द्र प्रजापति की पुत्री सुविधा उर्फ कोमल से हुआ था और फूल कुमार ने शादी में दहेज नहीं लिया था. बस इस बात को लेकर उसके भाई-बहन उसकी पत्नी को ताने देते थे और उसके बाद आये दिन के तानाें एवं कलह से तंग आकर शनिवार देर रात फूल कुमार ने अपने कमरे में फांसी लगा ली जिससे उसकी मृत्यु हो गई.

इस मामले में बताया जा रहा है कि मृतक शिक्षक ने दो पन्ने के सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए अपने भाई शिवकुमार और दो बहनों ममता और सरला को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं सुसाइट नोट में उसने लिखा है कि ''शादी के बाद से उसे और उसकी पत्नी को दहेज नहीं लाने पर परेशान किया गया. शिक्षित होने के नाते समाज मुझे गलत कहेगा लेकिन ईश्वर से यही प्रार्थना है कि दहेज लोभियों के परिवार में बेटे को जन्म न दें.''

बढ़ती जा रही है आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या

रोज नाबालिग लड़की के घर आकर ऑटो चालक करता था रेप, ऐसे हुआ खुलासा

मधुबाला की इस एक्ट्रेस के कारण हुआ एरिका और पार्थ का ब्रेकअप!