रात को ड्यूटी से घर लौट रहा था शख्स, लोगों ने चोर समझ कर पीटा, मौत

Aug 25 2019 05:46 PM
रात को ड्यूटी से घर लौट रहा था शख्स, लोगों ने चोर समझ कर पीटा, मौत

मेरठ: केंद्र और राज्य सरकार की सभी कोशिशों के बाद भी मॉब लिंचिंग की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. दिन-प्रतिदिन मॉब लिंचिंग की घटना में इजाफा हो रहा है. यूपी के मेरठ जिले से मॉब लिंचिंग का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां चोरी के संदेह में भीड़ ने एक शख्स की बेरहमी से पिटाई कर दी. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है.

घटना मवाना थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. जब मवाना शुगर मिल में काम करने वाला ढइकोली निवासी रणवीर अपने घर लौट रहा था. जैसे ही वह कस्बे के बिजली घर के निकट पहुंचा तो, वहां पहरेदारी कर रहे स्थानीय लोगों ने उसे चोर समझ कर विवाद शुरू कर दिया. जिसके बाद पहरेदारी कर रहे स्थानीय लोगों ने रणवीर की पिटाई करन शुरू कर दी और उसे बेहोशी की हालत में मरा हुआ समझकर वहां से भाग निकले. 

कुछ देर बाद जब रणवीर को होश आया तो बुरी तरह घायल रणवीर अपने घर पहुंचा और सो गया. किन्तु सुबह उठने के बाद रणवीर की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. रणवीर की मौत के बाद मृतक के परिवार वालों ने पुलिस में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को हिरासत में लिया है. जबकि अन्य दो आरोपी फरार चल रहे है. जिनकी तलाश में पुलिस जगह जगह दबिश दे रही है.

व्यापार युद्ध को लेकर ट्रंप और ईयू के बीच बहस

आरबीआई ने चालू वित्त वर्ष में देश का विकास दर इतना रहने का अनुमान जताया

जेट एयरवेज के मालिक के यहां ईडी के छापों में मिले कई अहम दस्तावेज