+

सांप के डसने से हुई थी मौत, 17 साल बाद ज़िंदा घर लौटा

Dec 24 2015 12:47 PM
सांप के डसने से हुई थी मौत, 17 साल बाद ज़िंदा घर लौटा

रामपुर। मौत के बाद इंसान के वापस ज़िंदा होने की कहानिया आपने फिल्मो में ही देखी और सुनी होगी लेकिन हम आपको हकीकत में हुई इस घटना के बारे में बताने जा रहे है. आपको सुनने में हैरानी होगी लेकिन यह हैरान करने वाला मामला रामपुर के समीप पीपली नायक गांव का है . यहां 2 साल के बच्चे को सांप ने डस लिया था जिससे उसकी मौत हो गई थी लेकिन अब वही बच्चा 17 साल बाद युवक बनकर लोटा है.

युवक को माँ-बाप और ग्रामीणो ने पहचान लिया है और सपेरों से लेने के प्रयास किया. लेकिन सपेरे उसे अपना भांजा बता रहे हैं. जानकारी के मुताबिक करीब 17 साल पहले सांप के डसने के कारण 2 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी.

ग्रामीणो ने बच्चे को गांव के बाहर दफना दिया था. जिस समय बच्चे की मौत हुई उस दौरान सपेरे भी गांव में मौजूद थे. बच्चा दो दिन तक कब्र में रहा फिर अचानक कब्र से गायब हो गया. गांव वालो को सपेरों पर शक था. बच्चे के गायब होने के बाद परिजनों ने सपेरों को ढूंढने की कोशिश भी की लेकिन वह नही मिले. फिर अचानक बुधवार दोपहर के समय तीन सपेरे गांव में तमाशा दिखाने पहुंचे तो उनके साथ 19 वर्षीय युवक को देखकर माँ- बाप ने दवा किया किया की यह उनका बेटा अंकित है.

साथ ही युवक के दांये हाथ पर सांप के काटने व चीरे का निशान भी है. लेकिन सपेरे सुभाष व उसके दोस्तों का कहना था कि युवक पलवल, हरियाणा के रहने वाले रोहित पुत्र रमेश है जो उसका भांजा है. इस मामले को लेकर दोनों पक्षों में काफी खींचतान हुई. मामले को गरमाता देख पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. अब पुलिस अधिकारी इस मामले की गुत्थी सुलझाने में लगे है.