जान जोखिम में डालकर महिलाओ के लिए पैसे जुटाने वाला शख्स
जान जोखिम में डालकर महिलाओ के लिए पैसे जुटाने वाला शख्स
Share:

इस दुनिया में बहुत से ऐसे भी शख्स है जो खुद के लिए नहीं बल्कि दुसरो की भलाई के लिए निरन्तर प्रयास करते ही रहते है. ऐसे ही एक शख्स है रचित अरोड़ा जो लगातार एक के बाद एक पर्वतो को पार करते जा रहे है. और इसकी वजह भी बहुत नेक है. महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए रचित लगातार अपनी जान जोखिम में डालकर ये मुश्किल काम करते ही जा रहे है. और महत्वपूर्ण बात तो ये है कि इस नेक काम में रचित खुद का ही पैसा खर्च कर कर है.

रचित पेशे से ऑइल एंड गैस कंपनी में HR है. और अब वो पर्वतरोही भी बन गए है. रचित पीड़ित और वंचित महिलाओ को फिर से नया जीवन देने के लिए इसके जरिये पैसा जुटाते है. रचित का जन्म भी पहाड़ो के शहर देहरादून में ही हुआ था, इसलिए बचपन से ही वे ट्रैकिंग करने का शौक रखते है. इतना ही नहीं बल्कि रचित खुद की एक ट्रैकिंग कंपनी भी खोल चुके है. रचित हमेशा से ही अपने समाज के लिए कुछ अच्छा करना चाहते थे. जब वे मुंबई आए तो 'Aftertaste' नाम के एक NGO से जुड़ गए. ये NGO सभी जरूरतमंद महिलाओ को पढ़ाने के साथ-साथ हेंडीक्राफ्ट का काम भी सिखाता है और उन सभी को आत्मनिर्भर भी बनाता है.

बता दे रचित जल्द ही Sseven Summits चढ़ने की प्लानिंग भी कर रहे है. वही इस वर्ष वो रूस के सबसे ऊंचे पहाड़ Mount Elbrus पर भी चढ़े थे. इससे रचित ने जो भी पैसे जुटाए उससे उन्होंने 22 महिलाओ के लिए एक छोटा सा व्यवसाय भी शुरू किया. रचित कम से कम 100 महिलाओ के लिए नेक काम करना चाहते है.

लड़की को गलत तरह से छूने के बाद करने लगा Masturbate

Heyy Baby की 'एंजेल' अब दिखने लगी हैं ऐसी

'गधे के आगे वॉयलिन बजाना और गधा मस्त हो जाये'..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -