सही जवाब देने के चक्कर में गंवा दिए 1 लाख 70 हज़ार

झारखंड / जमशेदपुर : आपने टीवी और समाचार पत्र में कई ऐसी पहेली देखी होगी जिनमे सवाल पूछा जाता है और सही जवाब देने के नाम पर लाखो-करोडो रूपये का इनाम देने के दवा किया जाता है. हर किसी इंसान की इच्छा होती है की वह लखपती या करोडपति बने. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे रितेश शाह नाम के युवक को सही जवाब देने के चक्कर में 1.70 हज़ार रुपयों से हाथ धोना पड़ा.

मामला जमशेदपुर के टेल्को थाना क्षेत्र का है. दरअसल कुछ दिनों पहले पीड़ित युवक अपने घर पर फुर्सत के पलो में अख़बार पड़ रहा था. तभी उसकी नज़र अख़बार में प्रकाशित एक विज्ञापन में पर पढ़ी. विज्ञापन में एक आसान सा सवाल पूछा गया था. सवाल था कि कौन बनेगा करोड़पति के एंकर कौन है ? सन्नी देओल या अमिताभ बच्चन. सही जवाब देने वाले को एक टाटा सूमो गाड़ी देने का वादा किया गया था. सवाल से उत्साहित रितेश ने जवाब देने का मन बनाया और सोचा कि घर बैठे अगर गाड़ी मिल रही है तो हर्ज क्या है.

रितेश ने तुरंत मोबाईल उठाया और विज्ञापन पर छपे नंबर पर जवाब भेज दिया -अमिताभ बच्चन. इसके बाद रितेश के मोबाइल पर कॉल आता है और उसे कहा जाता है कि आपका जवाब 100 प्रतिशत सही है. आप विजेता घोषित किए गए हैं. आप टाटा सूमो के हकदार हैं. फिर शुरू ठगी कि वारदात को अंजाम देने का सिलसिला.

गाड़ी उनके नाम पर करने की प्रक्रिया की बात कह कर कई चरणों में उनसे ठगों ने एक खास एकाउंट में करीब 1 लाख 70 हजार डलवाए. इसके बाद जमशेदपुर के टाटा मोटर्स का पता दिया कि यहां से अपनी जीती हुई गाड़ी ले जाएं. रितेश जब अपनी सुमो गाड़ी लेने सोमवार की सुबह जमशेदपुर के टाटा मोटर्स कंपनी पहुंचे तब उन्हें पता चला कि उन्हें गाड़ी जीतने का लालच देकर ठगा गया है.

Most Popular

- Sponsored Advert -