'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखना पाकिस्तानी को पड़ा महंगा

By Khushbu Joshi
Dec 05 2017 03:57 PM
'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखना पाकिस्तानी को पड़ा महंगा

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में हिंदुस्तान के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित करना वहां के एक युवक को महंगा पड़ गया है. खैबर-पख्तूनख्वा के रहने वाले इस युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है. उसका जुर्म सिर्फ इतना था कि उसने अपने घर के बाहर की दीवार पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिख रखा था.

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में खैबर-पख्तूनख्वा के हरिपुर इलाके के रहने वाले युवक साजिद शाह के घर की दीवार पर रविवार को लोगों ने हिंदुस्तान जिंदाबाद लिखा हुआ देखा. इसके बाद पुलिस ने युवक पर कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस के मुताबिक युवक पर पाकिस्तानी दंड संहिता की धारा 505 के तहत केस दर्ज किया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि साजिद ने अपने घर की दीवार पर बाहर की तरफ 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखा था. आस-पास के लोगों ने जब ये लिखा हुआ देखा तो उन्होंने साजिद से इसे मिटाने के लिए कहा. लोगों ने उससे कहा कि यह उनके देश के खिलाफ है. इसके बाद स्थानीय लोगो ने अपने मोबाइल से इसकी तस्वीरें ले ली और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को ई-मेल कर दिया. अधिकारी ने कहा, ‘उच्च अधिकारियों के आदेश पर हमने युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.'

पुलिस ने बताया कि 20 वर्षीय साजिद फैक्ट्री में मजदूरी करता है और उसे भारतीय फिल्में देखने और गाने सुनने का बहुत शौक है. पुलिस के मुताबिक भारतीय फिल्मों का साजिद पर इतना गहरा असर हुआ है कि उसने अब सार्वजनिक तौर पर भारत की तारीफ करना शुरू कर दिया है.

अमेरिका ने की युद्ध की तैयारी

सुप्रीम कोर्ट ने दी डोनाल्ड ट्रंप के ट्रैवल बैन को मंजूरी

पाक मजदूर को महंगी पड़ी हिंदुस्तान की तारीफ़