सिंहस्थ को लेकर अपहरण की अफवाह फैलाने वाले पर मामला दर्ज

भोपाल : भारत का ह्रदय स्थल कहे जाने मध्यप्रदेश में एक अफवाह तेजी से फेल रही है खबर है की भूतभभूत महाकाल की पावन नगरी उज्जैन में अप्रैल 2016 के सिंहस्थ के मद्देनजर आजकल वाॅट्सऐप पर बच्चा चोरी के सक्रिय होने की अफवाह फैलाने वाले एक कथित मीडियाकर्मी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सूत्रों के अनुसार पिछले कई दिनों से वाॅट्सऐप पर भोपाल के अलावा मप्र के तमाम शहरों में बच्चा चोरों के सक्रिय होने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। हनुमानगंज थाने के टीआई भूपेंद्र सिंह के मुताबिक, पुलिस ऐसी अफवाह फैलाने वालों को लगातार चेतावनी दे रही थी। तथा उन्हें सख्त से सख्त हिदायत भी दी गई थी की इस तरह की हरकत फिर न करे नहीं तो अच्छा नही होगा इसके बावजूद सैय्यद फाजिल ने वाॅट्सऐप पर नागा बाबाओं को लेकर यह अफवाह पोस्ट कर दी कि, सिंहस्थ में 40 हजार बच्चों को नागा बाबा बनाया जाना है।

लिहाजा समूचे मप्र में करीब 14 हजार बच्चा चोर सक्रिय हैं। वहा की पुलिस ने दो समुदायों में दुर्भावना पैदा करने के आरोप में फाजिल पर धारा 153ए, 505 बी और भादवि 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। भोपाल में गुरुवार देर रात शाहजहांनाबाद इलाके में बच्चा चोर पकड़े जाने की अफवाह के चलते पुलिस को लाठीचार्ज और फायरिंग करनी पड़ी थी। पुलिस के मुताबिक, पानी की टंकी के पास एक कथित बच्चा चोर को पकड़कर उसकी पिटाई लगा दी गई थी। बड़ी संख्या में लोग उसे थाने लेकर पहुंचे थे। लोगों ने वहां भी हंगाम किया। 

इससे पुलिस को लाठीचार्ज और हवाई फायर करने पड़े थे। इस मामले में पुलिस ने कई लोगों पर अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। सोशलमीडिया में इस तरह की अफवाहों से व एक दूसरे के द्वारा भी इस तरह की घटनाओ से लोगो के मन में एक भय पैदा हो गया है अब लोग इस तरह की अफवाओं के कारण अपने बच्चो को अपनी आँखों से ओझल नही होने दे रहे है।  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -