जब खुला 'डोर ऑफ़ होप' तब हुआ कुछ यूं
जब खुला 'डोर ऑफ़ होप' तब हुआ कुछ यूं
Share:

जब आप प्यार में होते हो, तब कुछ गलत नहीं होता. और जब इंसान को इस प्यार का जूनून चढ़ता है तब वह कोई दीवार, किसी सरहद को नहीं मानता है. ऐसा ही हुआ जब अमेरिकन दूल्‍हे और मैक्‍सिकन दुल्‍हन ने अपने देशों की सीमा पर शादी कर, ये साबित किया.

सरहद पर जंग के किस्‍से आपने बहुत सुने होंगे पर एविलिया रेयस और ब्रेन हृयूस्‍टन ने सरहद पर अपनी शादी की कस्‍में खायीं. उनकी इस अनोखी शादी के गवाह बने वहां मौजूद सिपाही और तमाम लोग जो अपनों से मिलने आये थे. अब ये जोड़ा क्‍या अपने-अपने मुल्‍क लौट जायेगा और साल भर मुलाकात का इंतजार करेगा या कानूनी तरीके से वो आगे साथ रह सकेंगे ये अभी नहीं पता. बहरहाल दरवाजा खुलने के पहले एविलिया दुल्‍हन की पोशाक में सीमा के उस तरफ इंतजार करते भी देखी गईं.

साल 2013 से हर बरस में एक बार अमेरिका और मैक्‍सिको के बॉर्डर पर बना लोहे का दरवाजा डोर ऑफ होप खुलता है. इस मौके पर दोनों देशों में रहने वाले सैंकड़ों परिवार अपने प्रियजनों से मुलाकात करने सीमा पर आते हैं. इस मौके पर आने वाले वे लोग होते हैं जो कानूनन सीमा पार नहीं कर सकते और दोनों देशों के विभिन्‍न हिस्‍सों में रहते हैं. अपने प्‍यारों से बिना डिपोर्टेशन के भय के मिलना यहीं संभव हो पाता है. इन लोगों में ही एक ऐसा जोड़ा भी था जिसमें लड़का अमेरिका का था और लड़की मैक्‍सिको की. उम्‍मीद के दरवाजों पर वो अपने प्‍यार के सपने ले कर पहुंचे थे.

बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते मुन्नाभाई

दोस्ती की मिसाल पेश करती यह खबर

करोड़ो का मालिक हैं ये भिखारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -