पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में पहुंचे ममता-सोरेन, CM नीतीश नहीं हुए मौजूद
पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में पहुंचे ममता-सोरेन, CM नीतीश नहीं हुए मौजूद
Share:

नई दिल्ली: आज पश्चिम बंगाल के हावड़ा में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (EZC) की 25 वीं बैठक हो रही है। इसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हुए, जबकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बजाए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हिस्सा लिया। 

वही बैठक में बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा और सिक्किम के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री सम्मिलित हुए। पूर्वी क्षेत्रीय परिषद बैठक में गृह मंत्री शाह इन पांच प्रदेशों की सीमाओं और पूर्वी फ्रेट कॉरिडोर को पूरा करने से संबंधित मामलों पर चर्चा होगी। बैठक में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार शाम पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचे थे। 

वही इसके चलते बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी एवं राज्य के मंत्री सुजीत बोस ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक को देखते हुए बीजेपी दफ्तर एवं बंगाल के राज्य सचिवालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बैठक में सुरक्षा, अंतर्राज्यीय व्यापार, भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी एवं 'कनेक्टिविटी' के मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। 

'भगवा ब्रा पहनकर जवाब दो..', पठान के बचाव में महिलाओं से बोले कांग्रेस नेता, भड़का सोशल मीडिया

मोबाइल टॉवर के रेडिएशन को लेकर रहवासियों ने प्रशासन से की शिकायत

सतपाल महाराज ने किया 20 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -