NEET एग्जाम के लिए ममता सरकार ने हटाया 12 सितम्बर का लॉकडाउन
NEET एग्जाम के लिए ममता सरकार ने हटाया 12 सितम्बर का लॉकडाउन
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने NEET की एग्जाम के मद्देनज़र राज्य में लॉकडाउन को वापस ले लिया है. सरकार की तरफ से 11, 12 सितंबर को पूरे राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, किन्तु गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी ने 12 तारीख के लॉकडाउन को वापस लेने की घोषणा की है. दरअसल, 13 सितंबर को NEET की परीक्षा है ऐसे में स्टूडेंट्स की सहूलियत को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तरफ से गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा गया कि राज्य सरकार ने 11-12 सितंबर को लॉकडाउन का ऐलान किया था. मगर 13 तारीख को NEET की एग्जाम है, जिसके चलते छात्रों की तरफ से लॉकडाउन में छूट की अपील की गई थी, ताकि वो एग्जाम सेंटर्स तक पहुंच सकें. ममता बनर्जी ने लिखा कि ऐसे में छात्रों की सुविधा के मद्देनज़र सरकार ने 12 सितंबर के लॉकडाउन को वापस ले लिया है. हालांकि, 11 तारीख को लॉकडाउन रहेगा. अब राज्य में 13 तारीख को स्टूडेंट आसानी से एग्जाम सेंटर पर पहुंच सकेंगे. 

आपको बता दें कि ममता बनर्जी उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों में शामिल रही थीं, जिन्होंने कोरोना महामारी के बीच NEET-JEE की परीक्षाओं के आयोजन की आलोचना की थी. उनकी तरफ से अन्य राज्यों के साथ मिलकर शीर्ष अदालत में अर्जी भी दाखिल की गई थी.  ममता सरकार के इस फैसले पर भाजपा की तरफ से भी फ़ौरन पलटवार किया गया था. अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा कि स्टूडेंट्स और भाजपा की तरफ से प्रेशर मिलने के बाद ममता सरकार ने आखिरकार अपना फैसला वापस ले लिया है. ऐसे में अब हम आशा करते हैं कि NEET की परीक्षा सही तरीके से करवाई जा सकेंगी.

200 अरब डॉलर की कंपनी बनी रिलायंस, 15 लाख करोड़ के करीब पहुंचा मार्केट कैपिटल

12 सितम्बर से शुरू हो रहीं हैं 80 नई ट्रेन, आज से बुक करा सकेंगे टिकट

शेयर बाजार की धमाकेदार शुरुआत, इन शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -