NEET की दोबारा परीक्षा करवाना चाहती हैं ममता
NEET की दोबारा परीक्षा करवाना चाहती हैं ममता
Share:

कोलकाता: सीबीएसई की दोबारा परीक्षा करवाने के बाद अब एक और परीक्षा दोबारा कराने की मांग उठी है, यह मांग उठाई है पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने, उन्होंने नेशनल मेडिकल एंट्रेंस परीक्षा नीट को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है.  बनर्जी ने अपने पात्र में लिखा है कि नीट परीक्षा में अनियमितताएं बरती गईं हैं, इसलिए कुछ केंद्रों पर दोबारा परीक्षाएं करवाई जा सकती हैं.

सूत्रों के अनुसार ममता का कहना है कि परीक्षा के दौरान बहुत सरे परीक्षा केंद्रों में विद्यार्थियों को बांग्ला में पेपर उपलब्ध नहीं कराए गए थे,  जबकि कई दूसरे केंद्रों पर  दूसरे पेपर की फोटोकॉपी करके पेपर दिए गए. इन लापरवाहियों को लेकर ममता ने अपने पत्र में जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग भी की है. उन्होंने कहा है कि इस तरह की लापरवाही की वजह से विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में पड़ सकता है, इसलिए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए.

एक तरफ ममता दोबारा परीक्षा की मांग कर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब आंसर शीट और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि बोर्ड जल्द ही परीक्षा की आंसर की जारी कर देगा और आंसर शीट आने के बाद आप किसी सवाल के जवाब को लेकर चैलेंज भी कर सकते हैं. इस सवाल के जवाब को लेकर चैलेंज करने पर उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस देनी होगी.

बिप्लब के विवादित बयानों का कच्चा चिट्ठा

लाल किला विवाद: विपक्ष ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

विपक्ष की धुरी बनने की होड़ में ममता-कांग्रेस में ठनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -