ममता का बीजेपी पर हमला, कहा- "भाजपा अपने एजेंडे के अनुरूप इतिहास को बदलना.."

Apr 08 2021 10:22 AM
ममता का बीजेपी पर हमला, कहा-

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को बीजेपी पर हमला करते हुए दावा किया कि पार्टी अपने एजेंडे के अनुरूप कई स्थानों के इतिहास में परिवर्तन करना चाहती है। TMC प्रमुख ने बोला कि बीजेपी 'अधिनायकवादी शासन' लागू करेगी, जिसमें वह तय करेगी कि लोगों को क्या खाना चाहिए और क्या पहनना चाहिए। बनर्जी ने चुनावी सभा में बोला, ''उन्होंने (भाजपा ने) कई स्टेशनों के नाम बदल चुके है। उन्होंने क्रिकेट स्टेडियम का नाम  पीएम के नाम पर कर दिया। वह दिन दूर नहीं जब वे आपका और हमारा नाम भी परिवर्तन देंगे।''

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा अपने एजेंडे के अनुरूप कई स्थानों के इतिहास को बदलना चाहती है: सीएम ने बोला कि बीजेपी अपने एजेंडे के अनुरूप कई स्थानों के इतिहास को परिवर्तन करना चाहती है। हालांकि, उन्होंने रेलवे स्टेशनों या किसी स्थान के नाम का जिक्र नहीं कर सकते।  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 3 चरण की 91 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है और अब बाकी बची 203 सीटों पर अगले पांच चरणों में चुनाव का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश में अभी तक के जिन क्षेत्रों में वोटिंग हुई है, वो दक्षिण बंगाल के इलाके का एक भाग हैं।

टीएमसी के लिए ममता बनर्जी के मजबूत गढ़ को बचाए रखना बेहद अहम है: मिली जानकारी के अनुसार  बाकी बचे 5 चरणों में कई ऐसे क्षेत्र हैं जो ममता बनर्जी का मजबूत गढ़ बताया जा रहा है, जिसे बचाना TMC के लिए बहुत अहम है, क्योंकि आगे के चरणों में कई स्थान पर उन्हें भाजपा से ही नहीं बल्कि कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन से भी दो-दो हाथ करने होंगे। इसीलिए आगे होने वाले चुनाव ममता के लिए सबसे अहम चुनौती माने जा रहे हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बाकी बचे पांच चरणों के चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है।

सलमान खान के फैंस को लगेगा बड़ा झटका, अगर जारी रहा लॉकडाउन तो अगले साल रिलीज होगी ‘राधे’

भारत से आने वाले लोगों पर न्यूज़ीलैंड ने लगाई रोक, बढ़ते कोरोना के कारण लिया फैसला

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे पीएम मोदी