सांप को पालना पड़ा महंगा अपने ही मालिक को डंसा
सांप को पालना पड़ा महंगा अपने ही मालिक को डंसा
Share:

दुनियाभर में सांपों की अनेकों प्रजातियां पाई जाती हैं और इन सांपों में बहुत सारे सांप जहरीले भी ​होते हैं। लेकिन इसके अलावा कुछ लोगों द्वारा सांपों को भी पाला जाता है और कुछ लोेग सांपों का गलत इस्तेमाल भी करते हैं। विश्व पारागुए देश में सांपों को पालने एक महिला को उसी के द्वारा पाले हुए सांप ने डंस लिया। यहां हम आपको बता दें कि महिला ने जिस सांप को पाला था वह मांबा प्रजाति का सांप है और य​ह बहुत जहरीला सांप होता है।

इस गाँव में हर किसी के खाते में हैं करोड़ों रूपए

दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में गिना जाने वाला मांबा सांप अभी कहां है ये किसी को नहीं पता है वहीं सांप के महिला को डंसने के बाद आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया है और अब पुलिस द्वारा सांप को खोजा जा रहा है। जानकारी के अनुसार इस जहरीले सांप के काटने के बाद महज कुछ ही पलों में मौत हो जाती है, हालांकि सर्प विशेषज्ञों का मानना है कि मांबा सांप अब मर चुका होगा। 

लेह : दुनिया के सबसे ऊँचे पूल का काम शुरू, यात्रियों के साथ-साथ सेना के लिए भी वरदान


गौरतलब है कि सांपों को इस तरह से पालना गैरकानूनी माना जाता है और मांबा सांप की शिकार हुई महिला ने बिना लाइसेंस के ही सांपों को पालना शुरू कर दिया था। पुलिस जांच में पाया गया है कि महिला बिना किसी प्रोफेश्नल ट्रेनिंग के सांपों के प्रजनन का काम कर रही थी और उसके पास किसी भी तरह का कोई लाइसेंस भी नहीं था। मांबा सांप के जहर का असर बहुत तेज हुआ है जिससे महिला कोमा में चली गई है। इस घटना के बाद से सोशल मीडिया पर मांबा को लेकर काफी चर्चाएं भी की जा रही हैं। लेकिन फिलहाल मांबा सांप कहां है इसके बारे में पुलिस कुछ भी कहने में असमर्थ है।

 
खबरें और भी

अफ्रीका: कांगो में ऑइल टैंक में ब्लास्ट, 60 लोगों की मौत, कई झुलसे

अमेरिका : गंभीर आरोपों के बावजूद कावानाह ने संभाली अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की कमान

शरीफ परिवार को बड़ा झटका, अदालत ने शाहबाज़ शरीफ को 10 दिन की रिमांड पर भेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -