ममता ने मांगा मोदी से मुलाकात का समय

May 06 2015 12:28 PM
ममता ने मांगा मोदी से मुलाकात का समय

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी की यात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनसे विशेष मुलाकात को लेकर समय मांगा है। इस मसले पर उन्होंने कहा कि सामाजिक क्षेत्र की परियोजनाऐं नहीं रोकी जाना चाहिए। दूसरी ओर सिलीगुड़ी में राज्य के अधिकारियों के साथ विकास पर चर्चा की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल दौरे को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हें। दूवसरी ओर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा के लिए अलग से समय मांग लिया है। इसका उद्देश्य राज्य के विकास को लेकर मंथन करना है। संभावना जताई जा रही है कि दोनों नेता बंगाल के विकास पर चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन भी सौंपेंगी साथ ही दक्षिण बंगाल क्षेत्र में जंगलमहल के आदिवासियों की योजनाओं, सर्वशिक्षा अभियान और 100 दिन रोजगार गारंटी योजना के पैसों को रोक दिया गया है। जिससे योजनाओं के अंतर्गत होने वाले काम प्रभावित हो रहे हैं। यही नहीं मध्याह्न भोजन को लेकर भी प्रधानमंत्री श्री मोदी से चर्चा की जाएगी। साथ ही लघु उद्योग, महिला और बाल विकास से जुड़े संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।