ममता ने पश्चिम बंगाल में मतदाताओं की सराहना की क्योंकि टीएमसी उपचुनावों में जीत के करीब पहुंच गई
ममता ने पश्चिम बंगाल में मतदाताओं की सराहना की क्योंकि टीएमसी उपचुनावों में जीत के करीब पहुंच गई
Share:

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की नेता ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल उपचुनाव में बालीगंज विधानसभा सीट और आसनसोल लोकसभा क्षेत्र दोनों में टीएमसी उम्मीदवारों को 'निर्णायक जनादेश' देने के लिए मतदाताओं की प्रशंसा की।

ममता बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, "एआईटीसी पार्टी के उम्मीदवारों को निर्णायक जनादेश देने के लिए मैं आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को तहेदिल से धन्यवाद देती हूं." उन्होंने कहा, "हम इसे अपने लोगों की ओर से हमारे मा-माटी-मानुष संगठन को एक प्यारा शुभो नबाबरशो उपहार मानते हैं. हम पर अपने विश्वास की पुष्टि करने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद "उसने कई ट्वीट्स में कहा।

शनिवार को पश्चिम बंगाल के आसनसोल की लोकसभा सीट और पश्चिम बंगाल के बालीगंज की विधानसभा सीट के परिणाम घोषित किए जाएंगे।  भाजपा ने केया घोष को उम्मीदवार बनाया है, जबकि माकपा ने विधानसभा उपचुनाव के लिए सायरा शाह हलीम को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा को टीएमसी ने उम्मीदवार बनाया है, जबकि आसनसोल निर्वाचन क्षेत्र से अग्निमित्रा पॉल को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भारतीय जनता पार्टी से जाने के बाद आसनसोल के लिए लोकसभा सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया, जिससे उपचुनाव (भाजपा) को बढ़ावा मिला। इसके बाद वह तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सदस्य बने। राज्य के मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद बालीगंज विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव बुलाया गया था।

सुप्रियो ने 2019 के लोकसभा चुनावों में टीएमसी उम्मीदवार मून मून सेन को 1,97,637 वोटों के बड़े बहुमत से हराया, जो कुल वोटों का 51.56 प्रतिशत था। सुप्रियो ने 2014 में 70,480 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी।

दिल्ली में 55 एकड़ में बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी, जानिए क्या है केजरीवाल सरकार का प्लान ?

बाहर खेल रही थी 6 वर्षीय बच्ची, तभी कुत्ते ने किया हमला, और फिर जो हुआ उसे देख सिहर उठेंगे आप

प्रधानमंत्री द्वारा हिंदी का चयन करने का फैसला करने के बाद राजभाषा हिंदी को और बढ़ावा मिला

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -