HC के फैसले के खिलाफ ममता, SC में देंगी दस्तक
HC के फैसले के खिलाफ ममता, SC में देंगी दस्तक
Share:

नई दिल्ली /कोलकाता : मूर्ति विसर्जन मामले में कल कलकत्ता हाईकोर्ट से अपने खिलाफ फैसला आने के बाद ममता सरकार ने अब सुप्रीम कोर्ट जाने का मन बनाया है. ममता सरकार  द्वारा हाईकोर्ट के द्वारा पलटे गए फैसले के खिलाफ आज शुक्रवार को ही याचिका दायर किये जाने की संभावना है.

गौरतलब है कि हाई कोर्ट ने मूर्ति विसर्जन पर राज्य सरकार का फैसला पलटकर मुहर्रम के दिन मूर्ति विसर्जन पर लगी रोक को हटा दिया था. कोर्ट ने अपने निर्णय में कहा कि पहले की तरह रात 12 बजे तक विसर्जन किया जा सकता है. इसके लिए पुलिस को व्यवस्था करने और दोनों कार्यक्रमों के लिए अलग-अलग रूट तैयार करने के निर्देश दिए थे. कोर्ट ने इस बात पर भी आपत्ति ली कि प्रतिबंध लगाने के सबसे अंतिम विकल्प को पहले क्यों लागू किया गया.

बता दें कि दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर पाबंदी लगाए जाने को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में ममता बनर्जी के खिलाफ याचिका दायर की गई थी. दशमी के दिन 6 बजे तक ही विसर्जन की अनुमति दी गई थी, क्योंकि अगले दिन मुहर्रम है. इसलिए विसर्जन पर रोक लगा दी गई थी. चूँकि अब ममता सुप्रीम कोर्ट में अपील कर रही हैं, ऐसे में यह मामला और उलझ गया है, जबकि नवरात्रि के दो दिन बीत चुके हैं.

 यह भी देखें 

पश्चिम बंगाल में रात्रि 10 बजे तक हो सकेगा मूर्ति विसर्जन

RSS और VHP जैसे संगठन न करें आग भड़काने का प्रयास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -