नगरीय निकाय चुनाव में चला ममता का जादू

Apr 28 2015 08:32 PM
नगरीय निकाय चुनाव में चला ममता का जादू

कोलकाता/पश्चिम बंगाल : इन दिनों विभिन्न पार्टियां बंगाल विधानसभा के चुनावों को लेकर अभी से प्लानिंग करने में लगी हुई हैं। माना जा रहा है कि सारधा चिटफंड घोटाले और अन्य मसलों का असर तृणमूल कांग्रेस के वोट बैंक पर पड़ सकता है, मगर इन सभी के उलट राज्य के 91 नगरीय निकाय चुनाव में तृणमूल कांग्रेस सब पर भारी नज़र आई। तृणमूल ने कई निकायों पर अपनी जीत दर्ज की तो दूसरी ओर वह 72 निकायों में आगे चल रही है। राज्य में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी का जनाधार अभी भी पार्टी के लिए मजबूती बना हुआ है।

पार्टी ने बैरकपुर, अशोक नगर, रिसरा, वैद्यवाटी, बनगांव, नगर, रिसरा, तारकेश्वर, गंगापुर, कचरापरा, हालीशहर, टटागढ़, वारानगर, आरामबाग, माथाभांगा आदि क्षेत्रों में नगर निगम में अपना कब्जा जमाया, कोलकाता में वर्तमान महापौर शोभन चटर्जी वार्ड नं. 133 से अपना चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने 5530 मतों से चुनाव में जीत दर्ज की। वाम मोर्चा ने दीनघाटा में नगर निगम में अपना प्रभुत्व जमाया।

हालांकि नगरीय चुनाव में भाजपा का खाता नहीं खुला लेकिन इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों ने जमकर प्रचार प्रसार किया। कोलकाता में कांग्रेस के संतोष पाठक ने जरूर बढ़त बनाई है। तो दूसरी ओर चुनाव में दो सीटों में भाजपा आगे चल रही है।