ममता बनर्जी की केंद्र को खुली चेतावनी, कहा- बंगाल में नहीं करने देंगे ये काम ...
ममता बनर्जी की केंद्र को खुली चेतावनी, कहा- बंगाल में नहीं करने देंगे ये काम ...
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष ममता बनर्जी ने एनआरसी के मुद्दे पर सरकार को स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दे दी है। ममता बनर्जी ने सरकार से कहा है कि, 'बंगाल में ऐसा नहीं कर पाओगे।' दरअसल बनर्जी ने असम में जारी राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) के खिलाफ गुरुवार को विरोध मार्च निकाला। पार्टी के दिग्गज नेताओं और सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ममता ने सड़क पर निकलकर विरोध मार्च की अगुवाई की। 

इस दौरान ममता ने कहा कि जिस तरह असम में लोगों की आवाज बंद की गई है, बंगाल में ऐसा नहीं होगा। ममता ने केंद्र की मोदी सरकार वाली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'आपने जिस तरह असम में अपनी पुलिस का प्रयोग कर लोगों की आवाज दबाई, वैसा यहां बंगाल में नहीं कर सकोगे। अचानक आप हमें धर्म पर ज्ञान दे रहे हैं, जैसे हम ईद, दुर्गा पूजा, मुहर्रम और छठ पूजा मनाते ही ना हों।

आपको बता दें कि असम की बहुचर्चित NRC की अंतिम सूची 31 अगस्त को जारी की गई थी। इस सूची में 19 लाख लोग जगह नहीं बना पाए हैं। एनआरसी के राज्‍य समन्‍वयक प्रतीक हजारिका ने बताया है कि कुल 3,11,21,004 लोग इस सूची में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि एनआरसी की अंतिम सूची से 19,06,657 लोग बाहर हो गए हैं। दरअसल, जब एनआरसी ड्राफ्ट प्रकाशित हुआ था, तब 40.7 लाख लोगों को इससे बाहर रखा गया था, जिस पर काफी बवाल मचा था।

इस नेता ने पीएम मोदी को इसरो के लिए बताया अशुभ

नार्थ ईस्ट के नेताओं के साथ बैठक कर रहीं सोनिया गांधी, असम NRC पर ले सकती हैं बड़ा फैसला

जम्मू-कश्मीर के इस पूर्व सीएम के पैतृक निवास की होगी बिक्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -