ममता बनर्जी ने बताया 'भारत' का मतलब, लोगों से भी पुछा- आपकी क्या राय है ?

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज़ादी की 75वीं सालगिरह के मौके पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से घर-घर तिरंगा फहराने की अपील की है. इसके मद्देनजर पूरे देश में लोग अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे हैं और आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक ट्वीट सामने आया है। बता दें कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी अक्सर केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर सवाल उठाती रही हैं. 

 

अब देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर ममता ने बताया है कि ‘इंडिया’ का मतलब उनके लिए क्या है. उन्होंने MyIdeaForIndiaAt75 हैशटैग कर जनता से भी यह जानना चाहा है कि उनकी राय में देश की 75वीं स्वतंत्रता की सालगिरह का क्या मतलब है. बता दें कि हाल में ममता बनर्जी, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को लेकर दिल्ली में हुई मीटिंग में पहुंची थी. TMC की तरफ आरोप लगाया गया था कि सीएम ममता बनर्जी को इस बैठक में बोलने का अवसर नहीं दिया गया था.

अब ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'भारत, जहां मतभेदों के बाद भी विविधता पनपती है. भारत, जहां विभिन्न संस्कृतियों और धर्मों के लोग शांतिपूर्वक सह-अस्तित्व में हैं. भारत, जहां लोकतांत्रिक मूल्यों और जनता के अधिकारों की रक्षा की जाती है. हां, यह हमारा भारत है! क्या हम सभी इस सुन्दर विविध भूमि के गौरवान्वित लोग नहीं हैं? हमारे लिए भारत का मतलब एकता है. मगर, हमारे विचार अलग-अलग हैं. फिर, मेरे साथी भारतीयों, इस महान राष्ट्र के लिए आपका क्या विचार है?'

'CM योगी को बम से उड़ा देंगे..', यूपी के सीएम को फिर मिली हत्या की धमकी

जम्मू कश्मीर: LG मनोज सिन्हा ने बांटे राष्ट्रीय ध्वज, शुरू किया हर घर तिरंगा अभियान

मुख़्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास को गिरफ्तार करने में जुटी यूपी पुलिस की 8 टीमें

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -