ममता बनर्जी ने तीसरी बार ली CM पद की शपथ, चुनावी हिंसा पर गवर्नर ने दी नसीहत

May 05 2021 11:31 AM
ममता बनर्जी ने तीसरी बार ली CM पद की शपथ, चुनावी हिंसा पर गवर्नर ने दी नसीहत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में एकतरफा जीत दर्ज करने के बाद आज ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार सीएम पद की  शपथ ग्रहण की. यानी एक बार फिर बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सरकार बन गई है. कोरोना महामारी के संकटकाल और उसकी गाइडलाइन्स के कारण शपथ ग्रहण समारोह छोटा ही रखा गया है. ममता बनर्जी ने अकेले ही शपथ ग्रहण की है. उनके साथ किसी भी मंत्री ने शपथ नहीं ली है.

इस दौरान मंच पर ममता बनर्जी और गवर्नर जगदीप धनखड़ ही दिखाई दिए. दोनों ने एक-दूसरे के सामने हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया. हालांकि, कुछ देर बाद ही गवर्नर और सीएम के बयानों में तल्खी नजर आई. शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता कोरोना के खिलाफ जंग रहेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिंसा कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  ममता के बाद गवर्नर धनखड़ ने भी चुनाव बाद हिंसा का मुद्दा उठाया.

उन्होंने ममता बनर्जी को अपनी छोटी बहन बताते हुए उन्हें कानून व्यवस्था के मुद्दे पर नसीहत दे डाली. गवर्नर ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था का शासन होना चाहिए. उम्मीद है ममता संविधान के हिसाब से चलेंगी. राज्यपाल की इस टिप्पणी का ममता ने भी प्रतिक्रिया दी. ममता ने चुनाव आयोग को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अभी तक सब कुछ निर्वाचन आयोग के अधीन था, चुनाव आयोग ने बहुत अधिकारियों को बदल दिया था, मैंने अभी शपथ ग्रहण की है, नए सिरे से व्यवस्था करूंगी.

कोरोना: इमरजेंसी हेल्थ सेवा के लिए 50,000 करोड़ रुपये देगा RBI, शक्तिकांत दास ने किया ऐलान

ख़त्म हुए चुनाव, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज के भाव

2021-22 के लिए भारत की आशाओं को बड़ा झटका, Goldman Sachs ने कम किया वृद्धि अनुमान