ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, कश्मीर से वापस बंगाल लाए जाएंगे 131 मजदूर
ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, कश्मीर से वापस बंगाल लाए जाएंगे 131 मजदूर
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता सरकार कश्मीर से 131 मजदूरों को वापस लाने की कवायद में जुट गई है। यह फैसला कश्मीर के कुलगाम में पांच मजदूरों की आतंकी द्वारा हत्या किए जाने के बाद लिया गया है। यह जानकारी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक ईको पार्क में दी। बनर्जी ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि, 'राज्य सरकार की सहायता से कश्मीर गए 131 मजदूरों को वापस पश्चिम बंगाल लाया जाएगा। वह मुर्शिदाबाद, दिनाजपुर और माल्दा से हैं।' 

सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने मजदूरों को वापस लाने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है और दो अधिकारी पहले ही कश्मीर के लिए रवाना हो गए हैं। उन्हें ट्रेन के माध्यम से वापस पश्चिम बंगाल लाया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि सरकार पुलिस अधिकारियों को कश्मीर भेजने की योजना बना रही है ताकि बंगाल में अपने घर लौटने के इच्छुक अधिकतर श्रमिकों के लिए उचित व्यवस्था की जा सके।

आपको बता दें कि हाल में ही सेब के बागानों में काम करने वाले मजदूरों को कुलगाम स्थित किराए के घर से बाहर आने को कहा गया, इसके बाद उन्हें पास के क्षेत्र में ले जाकर गोली मार दी गई थी। मृतकों की पहचान नईमुद्दीन शेख, मुरशलीम शेख, रफीकुल शेख, रफीक शेख और कमरुद्दीन शेख के रूप में हुई है। यह सभी मुर्शिदाबाद के सागरदिघी के बहलनगर गांव के निवासी थे।

दिल्ली के कालकाजी घाट पर मिली छठ पूजा की इजाजत, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

आज तीन दिवसीय थाईलैंड दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी, ASEAN-भारत सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -