पार्थ की गिरफ़्तारी के बाद CM ममता अलर्ट, कैबिनेट से हटाए जाएंगे कुछ मंत्री, नए चेहरों को मिलेगी जगह
पार्थ की गिरफ़्तारी के बाद CM ममता अलर्ट, कैबिनेट से हटाए जाएंगे कुछ मंत्री, नए चेहरों को मिलेगी जगह
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार में बड़ा फेरबदल हो सकता है। खबर है कि सीएम ममता बनर्जी की टीम में लगभग 4 नए मंत्रियों को जगह मिल सकती है। वहीं, कुछ दिग्गजों को संगठन में भेजे जाने का भी अनुमान जताया जा रहा है। खास बात है कि राज्य में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी से संबंधित कैशकांड सामने आने के बाद से ही TMC और ममता बनर्जी बैकफुट पर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ममता बनर्जी सरकार में तीन दिनों में कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है। बताया जा रहा है कि सरकार में 3-4 नए चेहरों को जगह दी जा सकती है। वहीं, 4-5 मंत्रियों को कैबिनेट से हटाकर संगठन में भेजा जा सकता है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बनर्जी ने राज्य में 7 नए जिलों को बनाने का भी बात कही है। सीएम बनर्जी के इस कदम को 2024 के लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। खबर है कि भाजपा से TMC में आए बाबुल सुप्रियों को ममता कैबिनेट में जगह मिल सकती है। केंद्रीय मंत्री के रूप में अनुभव को देखते हुए सीएम ममता उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती हैं।

बता दें कि हाल ही में भ्रष्टाचार का खुलासा होने के बाद ममता बनर्जी को अपने कैबिनेट के वरिष्ठ सदस्य पार्थ चटर्जी के खिलाफ एक्शन लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। उन्होंने पार्थ को मंत्री पद से हटा दिया था। वहीं, इसके बाद TMC के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने चटर्जी को पार्टी से निलंबित किए जाने का ऐलान कर दिया था। बताया जा रहा है कि, अब ममता खुद ही कुछ दागी नेताओं को कैबिनेट से हटा रहीं हैं, ताकि आगे कोई समस्या न हो और पार्टी की छवि को नुकसान न पहुंचे। 

'गुजरात में माफिया राज..', ड्रग्स की बरामदगी को लेकर भाजपा सरकार पर राहुल गांधी का हमला

'संजय भाई जेल आ रहे हो तो मेरे लिए 4 कच्छे ले आना..', नवाब मलिक का ट्वीट वायरल, जानिए सच

महंगाई का बड़ा झटका! बढ़ गए दूध के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -