'दीदी' का मिशन दिल्ली, आज पवार-सोनिया और केजरीवाल से मुलाकात करेंगी ममता
'दीदी' का मिशन दिल्ली, आज पवार-सोनिया और केजरीवाल से मुलाकात करेंगी ममता
Share:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद सीएम ममता बनर्जी पहली बार नई दिल्ली के दौरे पर हैं. मंगलवार को ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की थी. अब बुधवार को सीएम ममता कई विपक्षी नेताओं से मिलेंगी, जिसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम भी शामिल हैं.        

सीएम बनर्जी आज सोनिया गांधी के अलावा रांकपा प्रमुख शरद पवार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मिलने वाली हैं. ममता बनर्जी की इन मुलाकातों को 2024 के लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ विपक्ष एकजुट होने के प्रयास में है. बता दें कि हाल ही में ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बंगाल ने भाजपा को शिकस्त दी है, ऐसे में माना जा रहा है कि ममता के नेतृत्व में इस बार विपक्ष अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को केंद्र में टक्कर दे सकता है. 

बता दें कि ममता बनर्जी लगभग एक सप्ताह के लिए नई दिल्ली में हैं. मंगलवार को उन्होंने कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और कमलनाथ से मुलाकात की थी. इसके साथ ही राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ भी उनकी बैठक हई थी. जिसके बाद ममता बनर्जी ने मंगलवार शाम को ही पीएम मोदी से मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने कोरोना वैक्सीन सहित अन्य कई मुद्दों को पीएम मोदी के सामने रखा था. बता दें कि बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद ये पीएम मोदी और ममता बनर्जी की पहली मुलाकात थी. बंगाल चुनावों में दोनों के बीच जबरदस्त जुबानी जंग देखने को मिली थी. 

राष्ट्रपति द्वारा सरकार को हटाने के बाद संकट में ट्यूनीशियाई लोकतंत्र

जानिए कौन हैं बसवराज बोम्मई ? जो येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद संभालेंगे कर्नाटक की कमान

ऐलान से 20 दिन पहले ही रिजाइन कर चुके थे येदियुरप्पा, पीएम के पास पड़ा था लेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -