लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा ने किया गठबंधन, ममता बनर्जी ने किया फैसले का स्वागत

लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा ने किया गठबंधन, ममता बनर्जी ने किया फैसले का स्वागत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पूर्व उत्तर प्रदेश में शनिवार को हुए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन का स्वागत किया है. ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए ये बात कही है.

सपा-बसपा गठबंधन पर शिवपाल यादव ने तोड़ी चुप्पी, कह दी बड़ी बात

ममता बनर्जी ने ट्वीट में लिखा है कि ''आगामी लोकसभा चुनावों से पूर्व सपा और बसपा के गठबंधन का मैं स्वागत करती हूं.'''तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मुखर आलोचक रही हैं. आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी गठबंधन के निर्माण के प्रयत्न में वे गत एक वर्ष से देश में भ्रमण कर रही हैं.

लोकसभा चुनाव से राजनीति में प्रवेश ले सकते हैं देवेगौड़ा के पोते

इससे पहले बनर्जी ने राजनीति में महत्वपूर्ण माने जाने वाले उत्तर भारतीय सूबे उत्तर प्रदेश से भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिये समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को गठबंधन करने का सुझाव दिया था. उत्तर प्रदेश से संसद के लोकसभा में 80 सांसद चुनकर आते हैं. लखनऊ में शनिवार को बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करते हुए 2019 लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में अपने गठबंधन का ऐलान किया है. आपको बता दें कि भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए सभी विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं.

खबरें और भी:-  

 

चारा घोटाले के दोषी लालू से मिले सीताराम येचुरी, कहा देश में चाहिए भाजपा मुक्त सरकार

गठबंधन के बाद बोले अखिलेश यादव, आज से मायावती का अपमान, मेरा अपमान

गांव में घुसकर आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, मिनटों में लग गया लाशों का ढेर