ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के उद्घाटन में ना बुलाए जाने पर बोली ममता बनर्जीं, कहा- इससे मैं बेहद दुखी...

Feb 15 2020 02:48 PM
ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के उद्घाटन में ना बुलाए जाने पर बोली ममता बनर्जीं, कहा- इससे मैं बेहद दुखी...

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा है कि ईस्ट-वेस्ट मेट्रो गलियारे के उद्घाटन की सूचना न दिए जाने से वह बेहद आहत हैं, क्योंकि इस प्रोजेक्ट को मंजूरी उस दौरान मिली थी, जब वह रेलमंत्री के पद पर थीं. केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कोलकाता में साल्ट लेक सेक्टर-5 से साल्ट लेक स्टेडियम रूट (4.8 किलोमीटर) मेट्रो कॉरिडोर का शुभारंभ किया था.

इस अवसर पर सीएम ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं किया गया था, किन्तु उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कुछ प्रतिनिधियों को न्योता भेजा गया. तृणमूल प्रतिनिधियों ने इस निमंत्रण का बहिष्कार किया और ममता बनर्जी को न बुलाए जाने पर आक्रोश जाहिर किया. ममता ने कहा कि, "ईस्ट-वेस्ट मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए मैंने काफी मेहनत की थी. उस वक़्त मैं यूपीए सरकार में रेलमंत्री थी.

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि इस परियोजना को स्वीकृति दिलाने में मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी थी. इसके लिए हमने बड़ी मुश्किल से फंड इकट्ठा किया था. यहां के लोग यह बात जानते हैं. मुझे दुख है कि इसके शुभारंभ की मुझे जानकारी तक नहीं दी गई." इसके साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि वह अन्य सीएम को पत्र भेजकर उनसे NPR की प्रक्रिया लागू नहीं करने की अपील करेंगी 'क्योंकि यह NRC की ही 'पूर्वपीठिका' है.'

महाराष्ट्र में एक मई से लागू होगा NPR, सीएम ठाकरे के ऐलान के बाद क्या करेगी कांग्रेस और NCP ?

मोदी सरकार ने देश की जनता को दी बड़ी राहत, गैस सिलिंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में किया इजाफा

काशी-महाकाल एक्सप्रेस के बाद अब IRCTC चलाएगा रामायण सर्किट ट्रेन, होंगी ये खासियत