बंगाल में 'अम्फान' से 80 मौतें, ममता बोलीं- पीएम को पूरी स्थिति की जानकारी देंगे

बंगाल में 'अम्फान' से 80 मौतें, ममता बोलीं- पीएम को पूरी स्थिति की जानकारी देंगे

कोलकाता: चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में भारी नुकसान हुआ है. पीएम नरेंद्र मोदी भी प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए आज पश्चिम बंगाल में होंगे. इससे पहले राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए राज्य के हाल के बारे में जानकारी दी. ममता बनर्जी ने कहा कि हम एक साथ तीन संकट को झेल रहे हैं, राज्य को बहुत नुकसान पहुंचा है जिसकी भरपाई में वक्त लगेगा.

उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह तक राज्य में अम्फान तूफान के कारण हुई मौतों का आंकड़ा 80 तक पहुंच गया है. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अम्फान तूफान के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें फोन किया था, वह बहुत चिंता में हैं. आज जब पीएम मोदी आएंगे, तो हम उन्हें पूरी स्थिति की जानकारी देंगे. इसके साथ ही हम साउथ 24 परगना में लोगों से मुलाकात भी करेंगे.

राहत बचाव कार्य की जानकारी देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हमने लगभग 6 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है, किन्तु तूफान का असर कोलकाता से नादिया तक देखने को मिला है. ममता ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र के करीब 60 फीसदी लोग प्रभावित हुए हैं, नुकसान का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है. ममता बनर्जी ने बताया कि उन्हें देर रात ही पीएम मोदी के कार्यक्रम के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई है, जिसके बाद अब वह यहां के हालात देखेंगे. 

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

रेलवे के टिकट काउंटर पर उड़ सकती है शारीरिक दूरी की धज्जियां

लॉकडाउन-4 में छूट के बाद संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा, 3600 लोगों ने कोरोना से गवाई जान