सर्वदलीय बैठक में बोलीं ममता- चाहे नुकसान उठाना पड़े, लेकिन चीन को भारत में एंट्री नहीं देना
सर्वदलीय बैठक में बोलीं ममता- चाहे नुकसान उठाना पड़े, लेकिन चीन को भारत में एंट्री नहीं देना
Share:

लेह: लद्दाख की गलवान घाटी में चीन की सेना के साथ हुए हिंसक संघर्ष में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद से देश में आक्रोश है. पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इसी मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस बैठक को लेकर कहा कि जवानों के लिए एकजुटता दर्शाना, देश के लिए एक अच्छा संदेश है. 

मीटिंग के दौरान TMC ने भारत में चीनी निवेश के मुद्दे को भी उठाया. TMC के अनुसार सामरिक क्षेत्र, मसलन दूरसंचार, रेलवे और विमानन क्षेत्रों में चीन को प्रवेश की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए. बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी ने मीटिंग में इस बात पर जोर दिया कि चीन का भारत में प्रवेश बैन कर देना चाहिए, फिर चाहे हमें थोड़ा नुकसान ही क्यों ना उठाना पड़े. उन्होंने कहा कि, "चीन को किसी भी सूरत में भारत के दूरसंचार, रेलवे और विमानन क्षेत्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. इससे हमें कुछ दिक्कतों का सामना अवश्य करना पड़ेगा, किन्तु हमें चीन को घुसने नहीं देना है."

आपको बता दें कि, पीएम मोदी द्वरा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस सहित 20 राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ मंथन किया गया. इस बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तमाम विपक्षी नेताओं को चीन के साथ गलवान घाटी में हुए हिंसक संघर्ष की जानकारी दी. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सेना सीमा पर पूरी तरह मुस्तैद है.

24 घंटों में 14516 संक्रमित मरीज मिले, हर दिन हो रही 300 से उपर मौतें

एयर चीफ मार्शल भदौरिया का बड़ा बयान, भारत हर परिस्थिति के लिए तैयार

छत्तीसगढ़ : हाथी की मौत पर सरकार का रूख सख्त, कई अफसरों पर गिरी गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -