ममता बनर्जी ने खुलेआम फैलाया झूठ, SBI और MHA ने बयान जारी कर खोली पोल
ममता बनर्जी ने खुलेआम फैलाया झूठ, SBI और MHA ने बयान जारी कर खोली पोल
Share:

कोलकाता: मदर टेरेसा द्वारा स्थापित ‘मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ के बैंक अकाउंट फ्रीज किए जाने के आरोपों को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने हमला बोला है। शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि चूंकि ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से गलत जानकारी फैलाई है, इसीलिए उन्हें माफ़ी माँगनी चाहिए। अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरा स्पष्टीकरण दे दिया है। उन्होंने ममता बनर्जी के बयान को गलत राजनीति करार दिया है।

 

उल्लेखनीय है कि TMC सुप्रीमो ने अपने बयान में कहा था कि, 'मैं ये सुन कर स्तब्ध हूँ कि क्रिसमस के अवसर पर केंद्र सरकार ने भारत में ‘मदर टेरेसा मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ के सभी बैंक अकॉउंटस को फ्रीज कर दिया है। उनके 22,000 मरीजों और कर्मचारियों को बिना भोजन और दवा के छोड़ दिया गया है। हालाँकि, कानून का दर्जा सबसे ऊपर है, किन्तु मानवीय सेवा के कार्यों के साथ समझौता नहीं किया जाना चाहिए।' इसके बाद केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि उसने बैंक अकाउंट फ्रीज करने का कोई आदेश नहीं दिया है। दस्तावेजों से ये भी स्पष्ट हो गया है कि ‘मदर टेरेसा मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ का FCRA पंजीकरण न तो सस्पेंड किया गया है, न ही रद्द किया गया है। इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्पष्ट कर दिया है कि उसने संस्था के बैंक अकॉउंटस को फ्रीज करने का कोई आदेश नहीं दिया है। ‘मदर टेरेसा मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ ने भी एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी है। 

 

संस्था ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बैंक अकाउंट फ्रीज करने का आदेश नहीं दिया है। संस्था ने कहा की FCRA एप्लीकेशन को रिन्यू करने की याचिका निरस्त कर दी गई है। वहीं, भारतीय स्टेट बैंक (SBI)’ ने बताया है कि संस्था ने खुद ही निवेदन भेजा था कि उसके बैंक अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया जाए। वहीं MHA ने कहा है कि ‘विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (FCRA)’ के तहत MoC ने अपने एप्लिकेशन को रिन्यू कराने के लिए याचिका डाली थी, किन्तु 25 दिसंबर, 2021 को याचिका ख़ारिज कर दी गई है।

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -