नेताजी की जयंती पर ममता बनर्जी का बड़ा हमला, कहा- अब लोगों का खून चूस रही भाजपा

नेताजी की जयंती पर ममता बनर्जी का बड़ा हमला, कहा- अब लोगों का खून चूस रही भाजपा

कोलकाता: स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. गुरुवार को ममता बनर्जी ने निशाना सड़ते हुए कहा कि मोदी सरकार ने नेताजी के योजना आयोग को बंद कर दिया. हमारे दिल में नेताजी के लिए बड़ा सम्मान है. नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने 12 मई 1940 को झाड़ग्राम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हिंदू महासभा की कड़ी आलोचना की थी, ये विचार आज बेहद प्रासंगिक हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, 'मुझे पता है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस जिस प्रकार के नेता थे, हमें वैसे नेता नहीं मिलेगा. वह हिंदू महासभा के विरुद्ध खड़े हुए. उन्होंने धर्मनिरपेक्षता की बात की. भाजपा ने नेताजी द्वारा लागू किए गए योजना आयोग को बदल दिया और खत्म कर दिया. स्वतंत्रता संग्राम के दौरान नेताजी ने कहा था कि, तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा. अब यह सब भूल जाइए, भाजपा लोगों का खून चूस रही है.'

वहीं पीएम मोदी ने भी नेताजी को याद करते हुए कहा है कि, 'भारत, नेताजी सुभाषचंद्र बोस की बहादुरी और उपनिवेशवाद का विरोध करने में उनके योगदान का हमेशा आभारी रहेगा। वह अपने भारतीय साथियों की प्रगति और हित के लिए हमेशा डटे रहे।' पीएम मोदी ने नेता जी के पिता जानकीनाथ बोस द्वारा उनके जन्म के दौरान लिखे गए एक पत्र को भी ट्वीटर पर साझा किया।

बाला साहेब की सियासी विरासत को लेकर जंग तेज़, राज ठाकरे ने बदला 'मनसे' का झंडा और नारा

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली में जेपी नड्डा की अहम् बैठक, कर सकते है बीजेपी नेताओं को संबोधित

सीटें तो मिल गई, लेकिन अब दिल्ली में दिखाना होगा दम