कुर्सी मेरे लिए कुछ भी नहीं, लेकिन कुर्सी को मेरी जरुरत है - ममता बनर्जी
कुर्सी मेरे लिए कुछ भी नहीं, लेकिन कुर्सी को मेरी जरुरत है - ममता बनर्जी
Share:

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दमदार प्रदर्शन और सूबे की सत्‍ताधारी तृणमूल कांग्रेस के अपेक्षाकृत कमजोर प्रदर्शन के बाद पार्टी सुप्रीमो और सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की शनिवार को पेशकश की, किन्तु तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने इसे सिरे से ख़ारिज कर दिया. 

ममता बनर्जी ने पार्टी के सभी प्रत्याशियों और दिग्गज नेताओं के साथ घंटे भर चली बैठक के बाद कहा कि, ‘‘मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहती थी. कुर्सी मेरे लिए कुछ भी नहीं है. लेकिन पार्टी ने उसे खारिज कर दिया. मुझे कुर्सी की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कुर्सी को मेरी जरूरत है.’’ ममता बनर्जी ने दावा किया है कि उनकी सरकार ने लोगों से किए सारे वादे पूरे किये हैं. उन्होंने कहा है कि वे अब अपनी पार्टी पर ज्यादा ध्यान देंगी.

ममता बनर्जी ने चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद पहली प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने पश्चिम बंगाल में वोट हासिल करने के लिए लोगों का धार्मिक आधार पर ध्रुवीकरण किया. पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 18 पर जीत हासिल करके तृणमूल कांग्रेस को एक करारा झटका दिया है. तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटें जीती हैं जो कि 2014 में जीती गई 34 सीटों से कम है.

रायबरेली से विजयी होने के बाद सोनिया गांधी ने लिखा जनता के नाम एक ऐसा भावुक पत्र

पीएम मोदी की ताजपोशी में शामिल हो सकते है कई देश के प्रमुख राजनेता

उत्तर कोरिया के लीडर किम जोंग उन पर ट्रम्प ने जताया भरोसा, कहा- वो वादा नहीं तोड़ेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -