तीन मुख्यमंत्रियों का ऐलान, अपने-अपने राज्यों में लागू नहीं करेंगे नागरिकता संशोधन कानून
तीन मुख्यमंत्रियों का ऐलान, अपने-अपने राज्यों में लागू नहीं करेंगे नागरिकता संशोधन कानून
Share:

कोलकाता: तीन प्रदेशों पंजाब, पश्चिम बंगाल और केरल के मुख्यमंत्रियों ने नागरिकता संशोधन बिल (CAB) को संविधान के खिलाफ करार देते हुए इसे अपने-अपने राज्यों में लागू नहीं करने का ऐलान किया है. बता दें इस विधेयक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हस्ताक्षर कर स्वीकृति दे चुके हैं, जिसके बाद अब यह कानून का रूप ले चुका है. 

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने सीएबी व नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (NRC), दोनों को गलत करार दिया है. अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब किसी हालत में इस विधेयक को स्वीकार नहीं करेगा, क्योंकि यह भी एनआरसी की तरह लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि पंजाब में इसे लागू नहीं किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि भारत-पाकिस्तान सीमा का एक लंबा हिस्सा सीमावर्ती पंजाब से लगता है. 

भारत से पाकिस्तान जाने व पाकिस्तान से भारत आने का सबसे मुख्य रास्ता भी पंजाब से ही होकर गुजरता है व इसी रास्ते सैकड़ों अल्पसंख्यक शरणार्थी भारत में आए हैं. इन शरणार्थियों में से कई परिवार अभी भी पंजाब में ही रह रहे हैं. वहीं केरल के सीएम पिनराई विजयन ने भी कहा है कि केरल CAB को लागू नहीं करेगा। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने  खड़गपुर में कहा कि, मेरे शासन में यह विधेयक राज्य में लोगों पर लागू नहीं पाएगा.

लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कप: भारत का यह खिलाड़ी बना चैंपियन, तीसरे स्थान पर रहा अमेरिका

RBI गवर्नर ने बैंकों को किया सतर्क, कहा- अभी और बिगड़ेंगे आर्थिक हालात, तैयार रहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -