मोदी को हराने के लिए ममता ने कसी कमर, दिल्ली पहुंचकर सोनिया गांधी से की मुलाक़ात
मोदी को हराने के लिए ममता ने कसी कमर, दिल्ली पहुंचकर सोनिया गांधी से की मुलाक़ात
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 25 जुलाई को दिल्ली में होंगी। सीएम बनर्जी की दिल्ली यात्रा को 2024 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों से इस बारे में जानकारी मिली है। मई में बंगाल विधानसभा चुनाव में बेहतरीन जीत के बाद ममता बनर्जी की यह पहली दिल्ली यात्रा है। भाजपा चुनाव तंत्र की ताकत के सामने हासिल की गई, जीत ने अगले लोकसभा चुनाव में विपक्षी मोर्चे में ममता बनर्जी की एक अहम भूमिका निभाने की अटकलों को हवा दे दी है। 

सूत्रों ने कहा कि यात्रा के दौरान बनर्जी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार, समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की शरद पवार के साथ दो मुलाकातों से आरंभ होकर पिछले महीने सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं।

हालांकि, शरद पवार ने कहा कि इस हफ्ते की शुरुआत में किशोर के गांधी परिवार के साथ चार घंटे की बैठक में सियासत पर बात नहीं हुई थी। जिससे उनके पार्टी में शामिल होने के कयास लगने लगे हैं। सूत्रों ने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ वार्ता, यह दर्शाती है कि कांग्रेस में प्रशांत किशोर को रणनीतिकार की भूमिका मिल सकती है, क्योंकि पार्टी अगले साल होने वाले राज्य चुनावों और तीन साल बाद होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रही है।

भारत में 3 मिलियन से अधिक बच्चे कोरोना महामारी के कारण नहीं ले पाए DTP-1 की पहली खुराक: WHO

AIADMK के OPS और EPS के मीडिया डिबेट को लेकर कार्यकर्ताओं ने कही ये बात

सीएम योगी की कार्यशैली के मुरीद हुए पीएम मोदी, बोले- आज यूपी में कानून का राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -