डॉक्टरों की जिद के आगे नरम पड़ी ममता, घायल चिकित्सकों से मिलने जा सकती हैं अस्पताल

डॉक्टरों की जिद के आगे नरम पड़ी ममता, घायल चिकित्सकों से मिलने जा सकती हैं अस्पताल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दो जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट के खिलाफ पूरे देश में डॉक्टर गुस्से में हैं। जगह- जगह धरना प्रदर्शन और हड़ताल की जा रही है। इस बीच शुक्रवार रात को सरकार की तरफ से हड़ताली डॉक्टरों से बातचीत की कोशिश की गई थी, किन्तु डॉक्टर इस बात पर अड़े रहे कि सीएम ममता बनर्जी एनआरएस मेडिकल कॉलेज आकर उनकी समस्याओं को सुनें। 

अब यह खबर आ रही है की सीएम ममता बनर्जी ने चिकित्सकों की बात मान ली है और अब वह उनसे मिलने एनआरएस मेडिकल कॉलेज पहुंच सकती हैं। वहीं, AIIMS दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर शनिवार को काम पर वापस लौट आए। हालांकि उनका सांकेतिक विरोध अब भी चल रहा है। दरअसल, एनआरएस मेडिकल कॉलेज में ही उपचार के दौरान एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने डॉक्टरों पर हमला कर दिया था। 

इस हमले में दो डॉक्टर जख्मी हो गए थे, जिनमें से एक की हालत नाजुक है। शुक्रवार रात को 11:45 बजे राज्य के सभी शहरों के मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टरों की बैठक  हुई। इसमें शामिल अधिकतर डॉक्टरों ने सरकार से समझौते की बात से मना कर दिया। वहीं चिकित्सकों ने कहा है कि अगर ममता बनर्जी हड़ताल समाप्त करवाना चाहती है तो उन्हें बिना किसी शर्त के माफ़ी मांगनी पड़ेगी। 

केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर तंज, कहा- बुआ ने साथ छोड़ने से निराश हैं सपा अध्यक्ष

नीति आयोग की बैठक से पहले मनमोहन सिंह से मिले कांग्रेस नेता

डॉक्टरों ने ठुकराया ममता का बातचीत का निमंत्रण, कहा - पहले उन्हें माफ़ी मांगनी होगी