ममता, लॉकेट, बाबुल.... आखिर बंगाल के संग्राम में क्यों पिछड़ रहे दिग्गज
ममता, लॉकेट, बाबुल.... आखिर बंगाल के संग्राम में क्यों पिछड़ रहे दिग्गज
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सहित देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। बंगाल में भले ही भाजपा ने 200 पार का नारा दिया था, किन्तु पार्टी 100 सीटों के पार ही अटकती नज़र आ रही है। वहीं TMC रुझानों में अब 180 सीटों पर आगे चल रही है। 292 सीटों पर मतदान हुआ था, जिसके कारण बहुमत के लिए 147 सीटों की आवश्यकता है। इस लिहाज से देखें तो TMC आसानी से बहुमत की तरफ बढ़ती नज़र आ रही है। हालांकि अब एक बड़ी बात यह है कि भले ही TMC सरकार बनती रही हो, किन्तु सीएम ममता बनर्जी अपनी ही सीट पर पिछड़ती नज़र आ रही हैं। वह नंदीग्राम सीट से अपने पुराने सिपहसालार रहे शुभेंदु अधिकारी के मुकाबले 3500 से अधिक वोटों से पीछे चल रही हैं।

इतना ही नहीं भाजपा के भी कई दिग्गज चेहरे पीछे चल रहे हैं। चुनाव में भाजपा की हवा बनाने के लिए उतरे राज्यसभा सदस्य रहे स्वप्न दासगुप्ता तारकेश्वर सीट से पिछड़ते नज़र आ रहे हैं। प्रारंभिक रुझानों में तारकेश्वर सीट से स्वपन दासगुप्ता 3 हजार से अधिक वोटों से पिछड़ते नज़र आ रहे हैं। तारकेश्वर सीट पर स्वपन दासगुप्ता का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के रामेंदु सिंहाराय से है। तारकेश्वर विधानसभा सीट साउथ-वेस्ट बंगाल रीजन के हूगली जिले में आती है। उनके अलावा एक्ट्रेस से नेता बनीं लॉकेट चटर्जी भी काफी पिछड़ चुकी है। 

चुनचुरा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी शुरुआती रुझानों में पिछड़ती हुई नज़र आ रही हैं। इस सीट पर  उनका मुकाबला TMC के मौजूदा MLA असित मजूमदार से है। उनके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी पीछे चल रहे हैं। बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज सीट से चुनावी मैदान में हैं। इस सीट पर टीएमसी के अरूप बिस्वास उनके मुकाबले आगे चल रहे हैं। अरूप बिस्वास सुप्रियो के मुकाबले अभी 9,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

बंगाल चुनाव में TMC की डबल सेंचुरी, 88 सीटों पर अटकी भाजपा

अमेरिका ने टीकाकरण के साथ कोरोना के खिलाफ युद्ध को उत्कृष्टता की प्रदान

असम में प्रियंका की कोशिशें नाकाम, फिर बहुमत के साथ सरकार बनती दिख रही भाजपा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -