पीएम मोदी को ममता ने लिखा पत्र, ऑक्सीजन आवंटन पर कही यह बात

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दौरान अप्रैल-मई महीने में ऑक्सीजन की किल्लत के कारण कई मरीजों की जान गई है. अब यह संक्रमण गांव की ओर बढ़ रहा है. ऐसे में कई राज्य ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर बेहद चिंतित है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को शुक्रवार को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने इसी मुद्दे को लेकर अपनी बात रखी है.

ममता ने पीएसए (Pressure Swing Adsorption) ऑक्सीजन प्लांट के संदर्भ में पीएम मोदी को याद दिलाते हुए कहा है कि हमें बताया गया था कि हमें 70 पीएसए प्लांट्स प्रदान किए जाएंगे. मगर अब कहा जा रहा है कि पहले चरण में केवल 4 प्लांट ही जाएंगे और बाकी प्लांट्स को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है. सीएम ममता ने आगे लिखा कि, ''केंद्र सरकार के इस डांवाडोल रवैये के कारण सहायक पीएसएस लगाने की राज्य की योजना और हमारे फंड पर भी असर पड़ रहा है.'

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार, राज्यों में अस्पतालों को पीएसए संयंत्रों की आपूर्ति करने पर विचार कर रहा है. प्राथमिकताओं में बार-बार परिवर्तन हो रहा है, क्रियान्वयन करने वाली एजेंसियों का रवैया भी बदल रहा है, पश्चिम बंगाल के लिए तय किए गए कोटे में भी लगातार संशोधन कर इसे कम किया जा रहा है.'' ममता बनर्जी ने केंद्र से PSA प्लांट को लेकर अपनी प्राथमिकताओं के साथ ही कोटे को उचित, निष्पक्ष और जल्द निर्धारित करने का आग्रह किया है.

आरबीआई के पुनर्गठन फ्रेमवर्क 1.0 के तहत लाभ वाले एमएसएमई को मिल सकती है राहत

अप्रैल में 30 अरब डॉलर बढ़ा भारत, आयात में भी देखी गई वृद्धि

लाल और हरे निशान के बीच झूला शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई बढ़त, निफ्टी में आई गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -