पीएम मोदी और ममता में फिर ठानी तकरार, नीति आयोग की बैठक में आने से 'दीदी' का इंकार
पीएम मोदी और ममता में फिर ठानी तकरार, नीति आयोग की बैठक में आने से 'दीदी' का इंकार
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच तकरार समाप्त होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में आने से मना कर दिया था और अब उन्होंने नीति आयोग की बैठक में आने से इंकार कर दिया है. ममता ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए कहा है कि जब नीति आयोग के पास कोई अधिकार ही नहीं हैं, तो बिना किसी मतलब की इस बैठक में आने का क्या लाभ.

ममता बनर्जी ने तीन पन्नों का पत्र लिख नीति आयोग को लेकर कई सवाल उठाए हैं. 15 जून को नई दिल्ली में नीति आयोग की बैठक होने वाले है, जिसमें केंद्र सरकार ने सभी प्रदेश के सीएम, नीति आयोग के सदस्य और केंद्रीय मंत्रियों को बुलाया गया है. नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की ये प्रथम बैठक है. ममता बनर्जी ने अपने पत्र में लिखा है कि मुझे इस बैठक के बारे में बताया गया है, किन्तु इसको लेकर मैं कुछ सवाल करना चाहूंगी.

ममता ने कहा है कि जब योजना आयोग को समाप्त कर नीति आयोग बनाया था, तब किसी भी सीएम से नहीं पूछा गया था. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सवाल किया है कि जब नीति आयोग किसी भी प्रदेश की वित्तीय सहायता नहीं कर सकता है, ना ही राज्यों द्वारा चलाई जा रही योजना में किसी तरह की मदद नहीं करता है. तो फिर इस बेमतलब की बैठक में आने का क्या लाभ है.

रातों रात गायब हुआ 75 फीट लंबा और 56 टन वजनी ब्रिज, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के बिगड़े बोल, ममता बनर्जी पर की अभद्र टिप्पणी

महाराणा प्रताप की जयंती पर बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, कहा - अकबर ने बीकानेर की रानी के साथ....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -