स्वामी विवेकानंद की जयंती पर ममता ने किया नमन, बोलीं- उनकी शिक्षाएं करतीं है प्रेरित
स्वामी विवेकानंद की जयंती पर ममता ने किया नमन, बोलीं- उनकी शिक्षाएं करतीं है प्रेरित
Share:

कोलकाता: हमारे देश में कई महापुरुषों ने जन्म लिया है. इन्ही में से एक हैं स्वामी विवेकानंद जिनके अनमोल विचारों से मानव जीवन को काफी कुछ सीखने की मिलता है. स्वामी जी के विचार निराशा में भी आशा की उम्मीद भर देते हैं. आज 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती है. इस मौके पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी उन्हें याद किया.

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट में स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए लिखा है कि, "महान नेता स्वामी विवेकानंद को उनकी जयंती पर याद करते हुए. मैं स्वामी जी की शिक्षाओं को नमन करती हूं. शांति और सार्वभौमिक भाईचारे का उनका संदेश आज अत्यंत प्रासंगिक है और हम सभी को अपने प्रिय राष्ट्र में इन आदर्शों की रक्षा के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है."

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम ममता ने स्वामी विवेकानंद की जयंती की पूर्व संध्या पर बाबूघाट स्थित आउट्राम घाट में श्रद्धांजली दी  और दमकल केंद्रों का उद्घाटन किया था. इस दौरान सीएम बनर्जी ने कहा कि, " स्वामी विवेकानंद एक व्यक्ति नहीं थे. ऐसे लोग सभी के लिए होते हैं. कल उनका जन्मदिन है. स्वामी जी सभी धर्म, कर्म को साथ लेकर चलते थे. वह पहले आदमी थे, जिन्होंने अमेरिका में हमारा सिर फख्र से ऊंचा किया था."

पुणे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट तक पहुंचे कोरोना वैक्‍सीन के तीन ट्रक, 8 फ्लाइट्स से पहुंचेगी देश के 13 हिस्सों में

भारतीय इस्पात की कीमतें उत्तर की ओर से पकड़ रही है तेजी

अखिलेश के गढ़ से अपना चुनावी अभियान शुरू करेंगे ओवैसी, कल पहुंचेंगे वाराणसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -