पश्चिम बंगाल में पूरे अगस्त महीने रहेगा लॉकडाउन, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में कोरोना (Corona) महामारी को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाई जा रही है. हालांकि, लॉकडाउन में कुछ रियायत दी जा रही है. मेट्रो, बस, ऑटो आदि चल रहे हैं, किन्तु फिलहाल लोकल ट्रेन नहीं चलेगी. 

ममता बनर्जी ने कहा कि तीसरे लहर की आशंका है कि इस वजह से फिलहाल लोकल ट्रेन नहीं चलाई जाएंगी, किन्तु रात का कर्फ्यू की अवधि रात नौ बजे की जगह अब 11 बजे से आरंभ होंगे और यह सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. बता दें कि बंगाल में 15 अगस्त तक लॉकडाउन लागू था. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में कोरोना संक्रमण के केस नहीं बढ़े हैं. 600 से 700 मामले हो रहे हैं. हम बहुत ही नियंत्रित कर पाए हैं. जब चुनाव हुए थे, तो यह 33 फीसदी हो गया था. अभी 1.5 फीसदी तक ले आए हैं. वैक्सीन नहीं मिल रहा है, किन्तु हम दे पा रहे हैं.

ममता ने बताया कि राज्य में कोरोना का डिस्चार्ज रेट 98.5 फीसदी है. 3,32 करोड़ लोगों को हमने वैक्सीन दी हैं. हमारे राज्य में सबसे कम वैक्सीन बर्बाद हो रही है. ममता बनर्जी ने कहा कि सितंबर में तीसरी लहर आने की आशंका है. इसलिए कंट्रोल रखना होगा. कोशिश कर रहे है कि टीकाकरण बढ़ाया जाए. कोलकाता के आसपास के जिलों में टीकाकरण केंद्र की संख्या बढ़ाई गई है. मेट्रो, ऑटो, बस चल रहे हैं.

कांग्रेस के 5000+ ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, राहुल गाँधी सहित दिग्गज नेता बने निशाना

'टीम ममता' में शामिल हुए RTI एक्टिविस्ट साकेत गोखले, यशवंत सिन्हा ने दिलाई TMC की सदस्यता

राज्यसभा में हंगामे पर 8 केंद्रीय मंत्रियों की प्रेस वार्ता, खोली कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष की पोल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -