बंगाल सरकार का अनोखा लॉकडाउन, केंद्र के उलट सीएम ममता के निर्देश

कोलकाता: कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। हालांकि, ममता बनर्जी सरकार ने केंद्र सरकार के निर्देशों के विपरीत रात में कर्फ्यू नहीं लगाने का निर्णय लिया है। राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने बंगाल में लॉकडाउन 4 के लिए गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा कि आधिकारिक तौर पर शाम 7 बजे के बाद कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। हालांकि उन्होंने लोगों से गैरजरूरी रूप से बाहर नहीं निकलने की अपील की।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से लॉकडाउन 4.0 के जारी गाइडलाइंस में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 31 मई तक और छूट दी गई हैं, जिनमें मॉल को छोड़ कर बाजारों में नाई की दुकानों, सैलून और स्पा सहित अन्य दुकानों को अलग-अलग समय पर खोलने की इजाजत दी गई है।

ई-कॉमर्स कंपनियों को भी सभी वस्तुओं की घरों तक सप्लाई की अनुमति दे दी गई है, जिनमें वे वस्तुएं भी शामिल हैं जो जरुरी वस्तुओं की श्रेणी में नहीं आतीं। हालांकि, गृह मंत्रालय ने कहा कि रात में कर्फ्यू जारी रहेगा, जिसका मतलब है कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक अनावश्यक यात्राएं प्रतिबंधित रहेंगी और अधिकारी इनका अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

कोरोना की मार से सहमा थाईलैंड, बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना वायरस के बीच अमेरिका भारत भेजगा 100 से अधिक भारतीय

कोरोना की मार से बौखलाया पाक, संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार के पार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -