'जय श्री राम' के नारे सुनकर बोलीं ममता बनर्जी- 'बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं'

By iti mishra
Jan 24 2021 08:43 AM
'जय श्री राम' के नारे सुनकर बोलीं ममता बनर्जी- 'बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं'

कोलकाता​: पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में नेताजी की जयंती कार्यक्रम हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नारे लगाये गए जिससे ममता बनर्जी भड़क गईं और उन्होंने कार्यक्रम में बोलने से साफ़-साफ़ मना कर दिया। इसी के साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, 'सरकारी कार्यक्रम में किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं।' जी दरअसल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में भाषण दिया। इस भाषण में उन्होंने ‘जय श्रीराम’ के नारों के बीच संबोधन देने से साफ़ मना कर दिया।

वहीँ उन्होंने कहा कि 'उनका ‘अपमान’ किया गया है।' जब कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी के खिलाफ नारे लगाये गए तो उन्होंने कहा, “यदि आप किसी को किसी सरकारी कार्यक्रम में आमंत्रित करते हैं, तो आपको उसका अपमान नहीं करना चाहिए।” खबरों के मुताबिक जैसे ही ममता बनर्जी भाषण देने के लिए मंच पर पहुंचीं, वैसे ही जयश्री राम के नारे लगने लगे। यह सुनकर ममता बनर्जी नाराज हो गईं और उन्होंने मंच पर बोलने से मना कर दिया। इस दौरान एक तरफ जयश्री राम गूंज रहा था तो दूसरी तरफ भारत माता की जय।

यह देखकर ममता बनर्जी ने कहा, “मुझे लगता है कि गवर्मेंट के प्रोग्राम की कोई गरिमा होनी चाहिए। यह सरकारी कार्यक्रम है, यह किसी पार्टी का प्रोग्राम नहीं है, यह ऑल पार्टी और पब्लिक का प्रोग्राम है। मैं तो प्रधानमंत्री जी की आभारी हूं, कल्चरल मिनिस्ट्री की आभारी हूं कि आप लोगों ने कोलकाता में प्रोग्राम बनाया। लेकिन किसी को आमंत्रित करके, किसी को निमंत्रित करके उसका अपमान करना आपको शोभा नहीं देता। मैं इस पर विरोध जताते हुए यहां नहीं बोलूंगी। जय हिंद, जय बांग्ला।”

भारत तेजी से आत्मनिर्भर हो रहा है: प्रकाश जावड़ेकर

ममता बनर्जी ने केंद्र से की 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग

भारत में लॉन्च हुआ LG K42 स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत