NRC को लेकर ममता बनर्जी का दावा, कहा- इसके डर से मर चुके हैं 30 लोग
NRC को लेकर ममता बनर्जी का दावा, कहा- इसके डर से मर चुके हैं 30 लोग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों को कथित तौर देश विरोधी बताने के लिए भाजपा नेताओं की आलोचना करते हुए कहा है कि दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर हाल में हुई फायरिंग शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को आतंकित करने की कोशिश थी।

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी NRC के खौफ से पश्चिम बंगाल में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा है कि NPR, NRC और CAA काला जादू जैसे हैं। क्या भाजपा मुझे देश से बाहर निकाल देंगे क्योंकि मेरे पास मेरी मां का जन्म प्रमाण-पत्र नहीं है। हम तृणमूल भाजपा की तरह दुशासन वाली पार्टी नहीं हैं। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए बनर्जी ने कहा कि 'सिर्फ चुनाव के दौरान खुद को चौकीदार बताने वाले' पीएम से उलट वह पूरे साल लोगों का ध्यान रखती हैं और उनकी समस्याओं को सुनती हैं। बनर्जी ने 24 उत्तर परगना के बनगांव में एक रैली में कहा कि, मैं उस समूह से संबंध नहीं रखती जो लोगों में नफरत फैलाता है।

उन्होंने कहा कि, भाजपा नेताओं के भड़काने की वजह से शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया के बाहर फायरिंग की घटना हुई। लोगों को भयभीत करने के प्रयास किए जा रहे हैं। शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के प्रति समर्थन जाहिर करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि कुछ पार्टियां संशोधित नागरिकता अधिनियम के मुद्दे पर दुष्प्रचार करने की कोशिश कर रही हैं।

कांग्रेस नेता शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा - सरकारी योजनाओं का नाम शटडाउन इंडिया होना चाहिए

दिल्ली चुनाव: भाजपा को केजरीवाल का खुला चैलेंज, कहा- सीएम प्रत्याशी घोषित करो, मैं बहस के लिए तैयार

अभिव्यक्ति की आज़ादी है, लेकिन कुछ भी लिखने से पहले दो बार सोचना- राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -