ममता बनर्जी का दावा, कहा- मेरी सरकार में किसानों की आय हुई तिगुनी, केंद्र सरकार ने नहीं की मदद
ममता बनर्जी का दावा, कहा- मेरी सरकार में किसानों की आय हुई तिगुनी, केंद्र सरकार ने नहीं की मदद
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी का कहना है कि प्रदेश में तृणमूल कांग्रेस के शासन में पिछले आठ वर्षों में किसानों की औसत वार्षिक आय तिगुनी हुई है। ममता बनर्जी ने पूर्व पीएम एवं किसानों के नेता चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इस अवधि में किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण ढाई गुना बढ़ा है।

ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। इस दिन को किसान दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। इस अवसर पर देश के सभी किसानों को मेरी शुभकामनाएं।' ममता बनर्जी ने कहा कि, 'किसानों की औसत वार्षिक आय तिगुनी होकर 91,000 रुपये (2010-11 में) से 2.91 लाख रुपये (2018 में) हो गई है। किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण ढाई गुणा वृद्धि के साथ 2011 में 27 लाख से 2019 में 69 लाख हो गया। पश्चिम बंगाल में हमारी सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।'

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्यों में फसल बीमा नीति का उल्लेख करते हुए कहा है कि उनकी सरकार ने केंद्र की किसी सहायता के बिना इसे चलाया। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई 'कृषक बंधु' योजना से लगभग 72 लाख किसान परिवारों को फायदा मिलेगा।

क्रोएशियाई राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, कोलिंडा ग्रबर के सामने बड़ी चुनौती

झारखंड सीएम रघुबर दास का दावा, कहा- भाजपा के नेतृत्व में ही बनेगी सरकार, अंतिम रिजल्ट आने दीजिए

संजय राउत का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश को गलत लोग चला रहे हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -