लोकसभा चुनाव: भाजपा प्रत्याशी भारती घोष के खिलाफ जांच करेगी ममता की सीआईडी

लोकसभा चुनाव: भाजपा प्रत्याशी भारती घोष के खिलाफ जांच करेगी ममता की सीआईडी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की घाटाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार भारती घोष से सीआईडी दासपुर आज सवाल-जवाब करेगी. पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष पर 10 मामले दर्ज हैं. उनसे पूछताछ की इजाजत लेने के लिए बंगाल सरकार सर्वोच्च न्यायालय गई थी. इसके बाद अदालत ने पूछताछ करने की इजाजत दे दी है. हालांकि, अदालत ने स्पष्ट कर दिया था कि भारती घोष से केवल पूछताछ होगी, कोई कार्रवाई नहीं.

उल्लेखनीय है कि, कभी ममता बनर्जी की नजदीकी अफसर रहीं भारती घोष ने हाल में भाजपा का हाथ थामा था. उन पर जबरदस्ती वसूली और आपराधिक साजिश करने का आरोप है. 2018 में सीआईडी ने घोष के आवास पर रेड मारकर 2.5 करोड़ नकद बरामद किए थे. भारती घोष ने कहा कि उन्होंने अपनी संपत्ति की पूरी जानकारी दी थी. जबकि सीआईडी ने जानकारी देते हुए बताया था कि बरामद किए गए 2.5 करोड़ रुपये के बारे में कहीं कोई ब्यौरा नहीं दिया गया था.

सीआईडी ने अदालत के आदेश पर अवैध वसूली के एक मामले में भारती घोष के खिलाफ जांच आरंभ की थी. इस जांच के दौरान ही सीआईडी को भारती घोष के आवास से 300 करोड़ रुपये की ज़मीन खरीदने के कागजात मिले थे. इसी मामले में सीआईडी भारती घोष से पूछताछ करना चाहती थी, लेकिन भारती जांच में सहयोग नहीं दे रही थी. इसके बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: अरुण जेटली का दावा, जनता पीएम मोदी के पक्ष में, चौंकाएंगे चुनाव परिणाम

जनसभा में बोले शरद यादव- धोखेबाज को वोट मत करना

राहुल गाँधी के खिलाफ केस करेंगे ललित मोदी, ये है वजह