लोकसभा चुनाव: इस बार भी ममता की टीम में दिखेगा ग्लेमर का तड़का

लोकसभा चुनाव: इस बार भी ममता की टीम में दिखेगा ग्लेमर का तड़का

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमों और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हमेशा की तरह इस बार भी लोकसभा चुनाव में फिल्मी सितारों को मैदान उतार सकती हैं. बनर्जी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी पांच फिल्मी सितारों को टिकट दिया था और सभी ने अपनी-अपनी सीटों पर जीत दर्ज की थी. 2009 से उन्होंने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव से इस चलन की शुरुआत की थी. 

जब भी भारत को पीड़ा होती है, राहुल गाँधी को ख़ुशी मिलती है - कानून मंत्री

टीएमसी ने 2009 में लोकसभा चुनाव में 42 में से 19 लोकसभा सीटों पर और 2014 में 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी. पार्टी की कई बड़ी जनसभाओं में भी टेलीविजन और फिल्म जगत की बड़ी हस्तियां दिखाई देती हैं. इस बार भी टीएमसी ग्लैमर की विश्व के सितारों को टिकट देने की तैयारी में है. बंगाली सिनेमा की मशहूर अदाकारा मिमी चक्रवर्ती पहली बार सियासत में कदम रख रही हैं. वे 2019 के चुनाव में प्रतिष्ठित जादवपुर सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगी, जो कि कई लोगों के लिए हैरानी की बात है.

गजब ढा रही है प्रदेश की लंगड़ी सरकार : शिवराज

यह वही लोकसभा सीट है जहां से 1984 में माकपा के सोमनाथ चटर्जी को शिकस्त देकर ममता बनर्जी ने राजनीति में कदम रखा था. ‘हार्वर्ड विश्वविद्यालय‘ में सामुद्रिक इतिहास और मामलों के प्राचार्य सुगत बोस निवर्तमान 16वीं लोकसभा में तृणमूल सांसद के रूप में इस सीट पर आसीन हैं किन्तु अब उन्हें चुनाव लड़ने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा कथित तौर पर इजाजत नहीं दी गई है.

खबरें और भी:-

पीएम मोदी ने जनता से की मतदान करने की अपील, आमिर खान ने दिया ये जवाब

राहुल पर भाजपा का तीखा प्रहार, कहा- आपके दादा ने ही चीन को तोहफे में दी थी UNSC की सीट

गहलोत बोले- कांग्रेस सरकार के समय 15 बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई, लेकिन कभी इसकी चर्चा तक नहीं की