ममता बनर्जी ने मारा यू-टर्न, घायल डॉक्टर से नहीं मिलेंगी, बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

ममता बनर्जी ने मारा यू-टर्न, घायल डॉक्टर से नहीं मिलेंगी, बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों और ममता बनर्जी सरकार के बीच तनाव ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच शनिवार को सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में अडिश्नल चीफ सेक्रेटरी (स्वास्थ्य) राजीव सिन्हा भी मौजूद हैं. प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल पर कैसे नियंत्रण पाया जाए और मेडिकल सेवाओं को कैसे वापस बहाल किया जाए, इसी को लेकर सीएम ममता बैठक में चर्चा कर सकती हैं.

उल्लेखनीय है कि सोमवार को पश्चिम बंगाल के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में रोगी की मौत के बाद उसके परिवार वालों के हमले में दो जूनियर डॉक्टर  गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे, जिसके बाद मंगलवार को राज्य में चिकित्सकों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया. पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों ने आपातकाल को छोड़कर ओपीडी और अन्य सुविधाओं को बंद कर दिया है. 

उनकी हड़ताल का प्रभाव पूरे देश में देखा जा रहा है. अन्य राज्यों के चिकित्सक भी विरोध-प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं.  शनिवार को ममता बनर्जी ने यू-टर्न लेते हुए उस जख्मी डॉक्टर से मिलने से मना कर दिया, जो हमले में घायल हो गया था. आपको बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने घायल डॉक्टर से मिलने की बात कही थी. 

गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट, पुछा- हिंसा रोकने के लिए क्या कदम उठाए ?

सिंधिया की बैठक में से नदारद रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, प्रियंका को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

डॉक्टरों की जिद के आगे नरम पड़ी ममता, घायल चिकित्सकों से मिलने जा सकती हैं अस्पताल