चक्रवाती तूफ़ान अम्फान से बंगाल में हाहाकार, ममता सरकार ने मांगी सेना की मदद

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने चक्रवाती तूफान अम्फान से बर्बाद हो चुके आवश्यक बुनियादी ढांचे और सेवाओं की तुरंत बहाली के लिए सेना की सहायता मांगी है. राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया है कि राहत कार्यों में मदद के लिए सेना को बुलाया गया है.

बयान के अनुसार NDRF और SDRF की टीमें पहले से ही राज्य में तैनात हैं. राज्य सरकार के साथ ही रेलवे, पोर्ट और प्राइवेट सेक्टर ने भी टीमों और उपकरणों की आपूर्ति करने का आग्रह किया है. ममता सरकार का कहना है कि पेयजल और जल निकासी के बुनियादी ढांचे की बहाली का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. उन्होंने कहा कि बिजली की आपूर्ति के लिए जहां जरुरी हो रहा है, वहां जनरेटर लगाए जा रहे हैं. गिरे हुए पेड़ों को काटने के लिए कार्य करने वाले कई विभागों और निकायों के सौ से ज्यादा टीमें काम कर रहीं हैं.

उन्होने कहा कि राज्य के बिजली विभाग को अधिकतम मानव संसाधन का उपयोग करने को कहा गया है, ताकि जल्द से जल्द तूफ़ान प्रभावित इलाकों में बिजली की बहाली की जा सके. ममता सरकार का कहना है कि लॉकडाउन के कारण भी बहाली के काम में थोड़ी कठिनाई आ रही है. बहरहाल, पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

प्रमोद प्रेमी यादव का Sad सांग मचा रहा धमाल, यहां देखे वीडियों

SBI : इस नंबर पर मिस्ड कॉल करके आसानी से जान सकते है अकाउंट बैलेस

लॉकडाउन में यह बैंक आसान शर्तों पर दे रही लोन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -