घुसपैठियों पर आमने-सामने आए ममता-मोदी, चुनाव में होगी अहम् भूमिका
घुसपैठियों पर आमने-सामने आए ममता-मोदी, चुनाव में होगी अहम् भूमिका
Share:

कोलकाता: इच्छामति नदी भारत और बांग्लादेश के मध्य बॉर्डर का निर्धारण करती है। प्रति वर्ष दुर्गा पूजा के बाद दोनों देशों के हिंदू इस नदी के किनारे एकत्रित होकर मूर्ति विसर्जन करते हैं। यह अवसर जहां भारत और बांग्लादेश के लोगों के बीच एकता दर्शाता है, वहीं इस अवसर का लाभ उठाकर काफी लोग अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुसपैठ भी कर जाते हैं। हाल के वर्षों में दुर्गा पूजा के बाद सुरक्षाबलों ने भी यहां अपनी सक्रियता बढ़ा दी है लेकिन बांग्लादेशी आसानी से नदी पार कर भारत में घुस जाते हैं। 

बशीरघाट और उससे लगे बनगांव को सीमा से सटे सबसे प्रमुख जिले माना जाता है जहां लाखों की तादाद में बांग्लादेशी हिंदू और मुस्लिम अवैध रूप से आकर बस गए हैं। अभी तक इस बात पर कोई हंगामा नहीं हो रहा था लेकिन अब भाजपा ने इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाना आरंभ कर दिया है। भाजपा ने अवैध रूप से रह रहे प्रवासी मुस्लिमों को निकालने के लिए एनआरसी और नागरिकता संशोधन विधेयक का मुद्दा बीते कुछ दिनों में आक्रामक तरीके से उठाया है। 

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बशीरघाट में भी मतदान होना है। इस क्षेत्र में 50 पर्सेंट से अधिक मुस्लिम आबादी है। इस मुद्दे को भाजपा के प्रत्याशी सायंतन बसु भी कई दफा अपने भाषणों में उठा चुके हैं। अब यह मुद्दा धीरे-धीरे ध्रुवीकरण करता नज़र आ रहा है क्योंकि क्षेत्र के कुछ छोटे होटल स्वयं को हिंदू बताने लगे हैं और बताते हैं कि उनके यहां बीफ नहीं बेचा जाता है। 

बेतिया में मतदान के दौरान बिगड़े हालात, भाजपा उम्मीदवार पर हुआ हमला

येदियुरप्पा का बड़ा बयान, कहा - कर्नाटक में भाजपा सरकार बनाने के पक्ष में माहौल

अलवर दुष्कर्म मामला: राजस्थान सरकार पर हमलावर हुए जावड़ेकर, सीएम गहलोत से माँगा इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -