डॉक्टरों के सामने झुकीं ममता बनर्जी, कैमरे के सामने करेंगी बैठक

डॉक्टरों के सामने झुकीं ममता बनर्जी, कैमरे के सामने करेंगी बैठक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों के साथ सोमवार को प्रस्तावित बैठक के सीधे प्रसारण के लिए हामी भर दी है. इससे सप्ताह भर से जारी गतिरोध सुलझने का रास्ता स्पष्ट हो गया है. पहले प्रदेश सरकार ने बैठक के सीधे प्रसारण की हड़ताली डॉक्टरों की मांग ख़ारिज कर दी थी. पहले यह बैठक आज ही होनी थी. 

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘सीएम ममता बैठक के सीधे प्रसारण की मांग पर राजी हो गई हैं.’ यह बैठक हावड़ा में राज्य सचिवालय से लगे एक सभागार में की जाएगी. समूचे पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टर स्थानीय एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कार्यरत अपने दो सहकर्मियों पर हुए हमले के विरोध में हड़ताल कर रहे हैं. आरोप है कि दोनों जूनियर डॉक्टरों पर एक मरीज के परिवार वालों ने जानलेवा हमला किया था. उस मरीज की पिछले हफ्ते उपचार के दौरान मौत हो गई थी.

इससे पहले ममता बनर्जी ने कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को बातचीत के लिये सोमवार दिन में औपचारिक रूप से निमंत्रण दिया था. चिकित्सा शिक्षा विभाग के निदेशक प्रदीप मित्रा ने कहा है कि, ‘नहीं, मीडिया को भीतर आने की अनुमति नहीं होगी. उनके पत्र में ऐसा कोई उल्लेख नहीं किया गया है.’ प्रदर्शनरत डॉक्टरों को आज सुबह निमंत्रण भेजा गया है. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि बैठक के बारे  में उन्हें ऐसा कोई आमंत्रण नहीं मिला है.

लोकसभा ने जैसे ही पुकारा गया स्मृति ईरानी का नाम, पार्टी सदस्यों ने जमकर किया अभिनन्दन

बांग्लादेश ने बदला कैदियों का जलपान मेन्यू, अब जेल में नहीं मिलेगा गुड़

डॉक्टरों की हड़ताल के समर्थन में आया AIIMS, कहा- महिला CM को अपना ईगो अधिक प्रिय